Home » इंडिया » A grand statue of Lord Shri Ram will be built in Ayodhya, will cost 4000 crores
 

अयोध्या में बनेगी भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा, खर्च होंगे 4000 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 14:52 IST

अयोध्या से रामभक्तों के लिए एक बड़ा खबर सामने आ रही है. यहां भगवान श्रीराम की एक भव्य प्रतिमा बनेगी. खबर के अनुसार, इस भव्य प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण का काम जल्द शुरू होने वाला है.

उत्तर प्रदेश के पर्यटन महानिदेशालय ने अधिग्रहण के मद में पहली किस्त 100 करोड़ रुपये जारी करने का पत्र सरकार के पास भेजा है. बता दें कि अयोध्या में न सिर्फ भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनेगी, बल्कि सरयू नदी पर रिवर फ्रंट का भी निर्माण होना है. इस पूरी परियोजना की लागत करीब 4,000 करोड़ रुपये आंकी गई है. 

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही विवादित स्थल को रामजन्मभूमि न्यास को सौंप दिया है. इसके बाद से ही प्रदेश सरकार अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का काम जल्द शुरू कराने की तैयारी में है. पर्यटन विभाग और राजकीय निर्माण निगम के अफसर इसके लिए दिन-रात तैयारियों में जुटे हैं.

परियोजना के लिए एनएच बाईपास से लगे मीरापुर दोआबा में लगभग 150 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. इस जमीन के अधिग्रहण की कार्यवाही अब शुरू होने जा रही है. कहा जा रहा है कि परियोजना पर कुल खर्च लगभग 4,000 करोड़ रुपये आएगा लेकिन इसकी वास्तविक लागत डिजाइन तैयार होने के बाद सामने आएगी.

गायब हुए BJP सांसद गौतम गंभीर ! दिल्ली के ITO इलाके में लगे लापता होने के पोस्टर्स

महाराष्ट्र में शिवसेना से झटका खा चुकी BJP, झारखंड में चुनाव पूर्व नहीं करना चाहती गठबंधन !

First published: 17 November 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी