Home » इंडिया » A group of 15 foreign ambassadors reached Jammu, Kashmir to review the situation
 

अमेरिका सहित 15 विदेशी राजदूतों का समूह पहुंचा जम्मू-कश्मीर, देखेगा जमीनी हालात

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2020, 13:57 IST

15 विदेशी राजदूतों का एक समूह गुरुवार को श्रीनगर पहुंचा, वह जम्मू कश्मीर की माजूदा स्थिति को देखने के लिए दो दिन की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर है. जम्मू- कश्मीर से आर्टिकल 370 यह विदेशी राजनयिकों की पहली यात्रा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर 15 अन्य देशों के दूतों के साथ श्रीनगर के हवाई अड्डे पर एक विशेष चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंचे, जहां उनका शीर्ष अधिकारियों ने स्वागत किया.

ये विदेशी राजदूत नव-निर्मित केंद्रशासित प्रदेश की शीतकालीन राजधानी जम्मू में ठहरेंगे. टीम के लेफ्टिनेंट गवर्नर जी सी मुर्मू के साथ-साथ सिविल सोसाइटी के सदस्यों के भी मिलने की उम्मीद है. अमेरिका के अलावा, प्रतिनिधिमंडल में बांग्लादेश, वियतनाम, नॉर्वे, मालदीव, दक्षिण कोरिया, मोरक्को और नाइजीरिया के राजनयिक शामिल हैं.

 

हालांकि प्रतिनिधिमंडल में यूरोपीय संघ के राजनयिक शामिल नहीं होंगे. रिपोर्ट के अनुसार सरकारी सूत्रों ने कहा है कि यूरोपीय संघ के दूत एक समूह के रूप में जम्मू-कश्मीर का दौरा करना चाहते थे.

रिपोर्ट के अनुसार कुछ यूरोपीय संघ के राजदूतों ने बताया कि यूरोपीय संघ के राजदूतों का एक समूह बाद में जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेगा. सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यूरोपीय संघ के दूत जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित हिरासत में लिए गए राजनीतिक नेताओं से मिलना चाहते थे.

वित्त वर्ष 2019-2020 भारत से ज्यादा रहेगी बांग्लादेश की विकास दर- वर्ल्ड बैंक

First published: 9 January 2020, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी