Home » इंडिया » A person breached Parliament security & reached to PMO
 

संसद की सुरक्षा तार-तार करते हुए पीएमओ तक पहुंचा युवक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

संसद पर आतंकी हमले के करीब डेढ़ दशक बाद भी इसकी सुरक्षा पुख्ता नहीं हो पाई है. एक ताजा मामले में शुक्रवार सुबह एक युवक सुरक्षा को धता बताते हुए संसद परिसर के अंदर जाने के बाद वहां स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी है.

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला प्रदीप (25) शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे संसद भवन के पास पहुंचा. फिर वह बिना किसी जांच के तालकटोरा गेट नंबर 2 से संसद भवन के अंदर पहुंच गया. वहां तक भी जब किसी ने उसे नहीं रोका तो वो बेधड़क प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया.

पढ़ेंः दुनिया के 50 करोड़ एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मंडरा रहा खतरा

इसके बाद किसी ने उसे देखा और पूछताछ की तब जाकर मामला सामने आया. तब पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस उसे पकड़कर संसद मार्ग थाने ले गई. जहां उससे पूछताछ की जा रही है. प्रदीप नाम के इस युवक से स्थानीय पुलिस, स्पेशल सेल और आईबी अधिकारी पूछताछ में जुटे हैं.

पुलिस संसद के सीसीटीवी कैमरों की जांच भी कर रही है. बताया जा रहा है कि कानपुर निवासी इस युवक के पास से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं, जिसमें उसका आधार कार्ड और 12वीं कक्षा का प्रमाणपत्र भी था. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदीप ने पूछताछ में बताया है कि वो प्रधानमंत्री से नौकरी मांगने आया था. वह ऑटो चलाता है नौकरी की तलाश में था. किसी ने उससे कहा कि प्रधानमंत्री से मिलकर नौकरी मांगों मिल जाएगी. इसलिए वो संसद भवन आ गया. 

पढ़ेंः पटना की आशी बनीं दुनिया की सबसे कम उम्र की पैन कार्ड धारक

मालूम हो कि इससे पहले एक विदेशी नागरिक को संसद भवन के गेट नंबर-10 के पास ड्रोन कैमरा उड़ाकर आधा घंटा रिकॉर्डिंग करने के बाद गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद इलाके के आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. 

First published: 11 March 2016, 3:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी