Home » इंडिया » Aadhar Number May be Link with Driving License soon Says Union Minister Ravi Shankar Prasad
 

जल्द आधार नंबर से ड्राइविंग लाइसेंस भी कराना पड़ेगा लिंक ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 16:35 IST

मोदी सरकार बैंक अकाउंट, पैन कार्ड और गैस कनेक्शन को आधार नंबर से लिंक करने बाद अब आपके ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार से लिंक करने पर विचार कर रही है. अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही आपको अपना आधार नंबर ड्राइविंग लाइसेंस लिंक कराना पड़ेगा. ऐसा करने से ड्रिंक कर वाहन चलाने वाले और रोड रेज जैसी घटनाओं पर रोक लग सकेगी.

केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इस मामले में संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि हम केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से आधार नंबर को ड्राइविंग लाइसेंस से लिंक कराने को लेकर लगातार बातचीत कर रहे हैं. जिससे ड्रिंक कर वाहन चलाने वाले ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा सकेगा जो सड़क पर लोगों को मारकर एक राज्य से दूसरे राज्य में भाग जाते हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे लोग जल्द पकड़ में आएंगे.

वहीं आधार कार्ड में नाम बदलने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड में अपना नाम बदलवा सकता है ना कि अपनी उंगलियों के निशान.

बता दें कि मोदी सरकार में डिटिजल इंडिया के अंतर्गत कई कार्यक्रम चलाए गए हैं. जिससे लोगों की परेशानियां तो बढ़ी हैं लेकिन उनसे फायदा भी मिला है. ऐसे में अगर ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार नंबर से लिंक होगा तो शराब पीकर वाहन चलाने वाले और रोड रेज जैसी घटनाओं को अंजाम देने वालों पर रोक लगना तय है.

ये भी पढ़ें- आध्यात्मिक गुरू भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर की आत्महत्या, अन्ना हजारे का तुड़वाया था अनशन

First published: 12 June 2018, 16:36 IST
 
अगली कहानी