Home » इंडिया » Aam Aadmi name removed from Aadhar Card
 

अब आधार पर नहीं रहा 'आम आदमी' का अधिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 15:36 IST

अब आधार पर 'आम आदमी का अधिकार' नहीं रहेगा. इसकी वजह यह कि केंद्र सरकार के कुछ नेताओं को 'आम आदमी' शब्द से दिक्कत थी. जिसके बाद आधार की टैगलाइन में बदलाव कर दिया गया है.

पीटीआई के मुताबिक दिल्ली के एक भाजपा नेता के साथ कुछ अन्य व्यक्तियों के कहने पर केंद्र सरकार ने आधार कार्ड की टैगलाइन बदल दी है. इस बदलाव के चलते अब टैगलाइन से 'आम आदमी' शब्द हटा लिया गया है. कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 'आप' के अस्तित्व में आने के बाद से ही बदलाव किए जाने की चर्चा चल रही थी.

क्या 'सेवेन स्टार' होटलों जैसा भी कुछ होता है?

अब आधार की टैगलाइन को 'आम आदमी का अधिकार' की जगह 'मेरा आधार, मेरी पहचान' कर दिया गया है. आईटी एंड कम्यूनिकेशन मिनिस्ट्री द्वारा बीते 28 जून को दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को यह जानकारी दी गई.

उपाध्याय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 19 सितंबर 2015 को उन्होंने पीएमओ को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया था. लेकिन यूनीक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) द्वारा कोई भी त्वरित प्रतिक्रिया नहीं दी गई. 

नए मोबाइल कनेक्शन की कीमत शून्य कर सकता है आधार ईकेवाईसी

वहीं, सूत्रों के मुताबिक यह टैगलाइन छह माह पहले ही बदल दी गई. आधार कार्ड आम आदमी पार्टी के अस्तित्व में आने से पहले ही आ चुका था. जिसके बाद आप का गठन हुआ. 

First published: 2 July 2016, 15:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी