Home » इंडिया » Aam Aadmi Party Wave Is Sweeping Punjab
 

सर्वे: पंजाब में 'आप' की लहर, केजरीवाल सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2016, 14:46 IST

पंजाब में नौ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. हफपोस्ट-सीवोटर के ताजा सर्वे के अनुसार लोकसभा चुनाव में यहां चार सीटें जीतने आम आदमी पार्टी भारी बहुमत से पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है.

हफपोस्ट-सीवोटर के सर्वे के अनुसार अगर आज की तारीख में चुनाव होते हैं तो आम आदमी पार्टी आसानी से 117 विधानसभा सीटों में से 94 से 100 सीट जीत जाएगी.

huffpost.jpg

फरवरी 2016 में किए गए सर्वे के अनुसार सत्तारूढ़ अकाली-बीजेपी को गठबंधन को केवल 6-12 सीटें मिलेंगी जबकि कांग्रेस 8-14 सीटों पर सिमट जाएगी.सर्वे के अनुसार आज चुनाव होने पर आम आदमी पार्टी को 48 फीसदी वोट मिलेंगे. सर्वे में शामिल 78 फीसदी लोगों ने कहा है कि वे पंजाब में बदलाव चाहते हैं.

huffpost1.jpg

केजरीवाल बने लोकप्रिय मुख्यमंत्री उम्मीदवार

सर्वे के अनुसार दिल्ली के बाद पंजाब में भी अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता चरम पर है. सर्वे में शामिल 51 फीसदी लोग केजरीवाल को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को 35 फीसदी और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह यादव को केवल सात फीसदी लोग बतौर सीएम देखना चाहते हैं.

huffpost2.jpg

दूसरी ओर संगूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान की लोकप्रियता की गिरावट आई है. पिछले साल के सर्वे में उन्हेें मुख्यमंत्री पद के लिए 26 फीसदी लोगों का समर्थन मिला था जो इस साल घटकर 11 फीसदी हो गया है.2012 में हुए विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकादी दल को 56 और बीजेपी को 12 सीटें मिली थी. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को 46 सीटें मिली थी.

First published: 1 April 2016, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी