Home » इंडिया » Aamir Khan's Dangal leaked online
 

आमिर खान की फिल्म दंगल हुई ऑनलाइन लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:44 IST
(यूट्यूब)

इस साल के आखिर में बॉलीवुड की मेगा रिलीज फिल्म दंगल के बारे में हर कोई तारीफ कर रहा है. शुक्रवार को इसने रिलीज के साथ ही पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड भी बनाए. लेकिन तमाम फिल्मों की ही तरह यह फिल्म भी साइबर क्रिमिनल्स से नहीं बच सकी और पाइरेसी का शिकार होकर ऑनलाइन लीक हो गई.

पहलवान महावीर फोगट के जीवन पर आधारित यह फिल्म 23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म की पहले दिन की सुबह की स्क्रीनिंग को करीब 75 फीसदी ओपनिंग मिली. मशहूर फिल्म क्रिटिक आदर्श तरण के मुताबिक फिल्म ने 7.81 करोड़ रुपये की कमाई अमेरिका, मिडिल ईस्ट और ब्रिटेन से ही की है.

दंगल देशभर की 4300 सक्रीन्स पर रिलीज हुई, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह 1000 स्क्रीन्स पर भी रिलीज हुई. देसी बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन फिल्म ने 29.78 करोड़ रुपये की कमाई की. इसके अलावा तमिल और तेलुगू वर्ज़न में भी यह फिल्म ने 59 लाख रुपये की कमाई कर चुकी है. कहा जा रहा है कि यह फिल्म 'सुल्तान' के बाद इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है. 

हालांकि अन्य फिल्मों की ही तरह यह फिल्म भी पाइरेसी से नहीं बच पाई और ऑनलाइन लीक हो गई. दुबई के हाशमी एएच नामक एक फेसबुक यूजर ने अपने पेज पर पूरी दंगल फिल्म को अपलोड कर दिया और इसे 8,33,000 बार देखा भी गया. हालांकि बाद में कॉपीराइट उल्लंघन के चलते इसे डिलीट कर दिया गया.

इतना ही नहीं यूट्यूब पर भी यह पूरी फिल्म शनिवार को कई चैनलों पर अपलोड की गई और इसे हजारों लोगों ने देखा. शनिवार आधी रात तक यह फिल्म चली लेकिन इसके बाद चैनलों पर इसे हटा दिया गया.

कहा जा रहा है कि फिल्म निर्माताओं की टीम भी ऑनलाइन लीक पर नजर रखे हुए है और जहां-जहां इसे फिल्म के लिंक मिलते हैं, वहां पर इसकी रिपोर्ट करके इसे हटवा रही है.

First published: 25 December 2016, 1:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी