Home » इंडिया » AAP CM Arvind kejriwal and Hardik patel contest election together
 

हार्दिक पटेल ने की केजरीवाल की तारीफ, साथ मिलकर लड़ सकते हैं चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2016, 13:31 IST
(एजेंसी)

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के समर्थन में बयान जारी करते हुए उनसे यह बताने की अपील की है कि केजरीवाल उनके समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात की चार दिवसीय यात्रा पर है. राजनीतिक परिदृश्य में इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में मजबूत पटेल समुदाय को अपने पाले में लाने के तौर पर देखा जा रहा है.

राज्य में भाजपा लंबे समय से सत्ता में है लेकिन अब उसे चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. जेल से बाहर आने के बाद हार्दिक को गुजरात की सभी राजनीतिक पार्टियां रिझाने में लगी हैं.

उन्होंने घोषणा की है कि यदि उनके समुदाय के सदस्यों ने चाहा तो वह राजनीति में उतर सकते हैं. पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने अब तक राजनीतिक दलों से दूरी बनाए रखी है लेकिन जब कभी भाजपा और कांग्रेस ने पटेल बहुल इलाकों में कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश की तब उन्होंने इनके नेताओं से दूरी बनाए रखी.

पटेल ने उदयपुर से अपने बयान में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उस वक्त विरोध नहीं करना चाहिए, जब वह उन लोगों के परिजनों से मिलने आ रहे हैं जो पाटीदार समुदाय के आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए हैं. वह हमारी दशा के बारे में देश को बताएंगे.

हार्दिक ने अपने संगठन के सदस्यों के जरिए मेहसाना में एक लिखित ज्ञापन केजरीवाल को सौंपा जिसमें उन्होंने आप नेता से यह बताने को कहा कि वह पटेल समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं.

वहीं, केजरीवाल ने भी अपने गुजरात दौरे पर वर्चस्व रखने वाले पटेल समुदाय से समर्थन की मांग की है. केजरीवाल ने लोगों से वर्तमान सरकार का सफाया करने के लिए पटेल समुदाय का समर्थन मांगा है.

चार दिवसीय दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री को सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो मांगने के विरोध में भाजपा शासित गुजरात में काले झंडे दिखाए गए. केजरीवाल मेहसाना जिले के पिलुद्रा गांव पहुंचे और पिछले साल आरक्षण की मांग करने के दौरान मची भगदड़ में मारे गए पटेल समुदाय के लोगों के परिवार वालों से मुलाकात की.

गौरतलब है कि पिछले साल इसी पिलुद्रा गांव से पटेल आरक्षण आंदोलन की शुरुआत हुई थी. केजरीवाल ने गांव के दौरे के दौरान कई बार जय सरदार जय पाटीदार के नारे भी लगाए.

First published: 16 October 2016, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी