Home » इंडिया » aap gives controversial remark manohar parrikar
 

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर हमलावर हुई आप, लगाया सेना की प्रतिष्ठा गिराने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 10:28 IST
(एजेंसी)

आम आदमी पार्टी ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पार पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसकर भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर आरोप लगाया है कि वो सेना की प्रतिष्ठा को कम करने का काम कर रहे हैं.

इस आरोप के साथ आप ने पर्रिकर के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराने की बात भी कही है. दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने रक्षा मंत्री पर्रिकर को मुगल शासक मुहम्मद शाह रंगीला बताया है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि वह अपने साम्राज्य पर ध्यान देने के बदले मनोरंजन में लिप्त रहता था.

मिश्रा ने दावा किया कि जब देश भर में हाई अलर्ट जारी है, रक्षा मंत्री शहीद सैनिकों के शवों पर जश्न में व्यस्त हैं. उन्होंने सेना की तुलना हनुमान से किए जाने के पर्रिकर के बयान को लेकर भी उन पर निशाना साधा है.

रक्षा मंत्री पर्रिकर ने 1 अक्तूबर को देहरादून में एक कार्यक्रम में रामायण का जिक्र करते हुए कहा था कि हनुमान को उनकी शक्ति की याद दिलाने पर वह एक बार में ही सागर को पार कर जाते हैं.

इस मामले में आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि ऐसे बयान देकर पर्रिकर सेना का अपमान कर रहे हैं, जिसने एक बार नहीं बल्कि बार-बार अपने को साबित किया है और 1948, 1965, 1971 तथा करगिल युद्ध में अपने शौर्य का प्रदर्शन किया है.

आप पार्टी का कहना है कि वह पर्रिकर के इन बयानों पर पुलिस में केस दर्ज कराएगी. आप ने यह आरोप भी लगाया कि बीजेपी सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर अब राजनीति कर रही है और इस प्रकार की सैन्य कार्रवाई पहली बार नहीं हुई थी, जैसा कि भगवा पार्टी बता रही है.

इस मामले में संजय सिंह ने कहा, बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि पहली बार सेना को उसकी क्षमता का पता लगा है. इस प्रकार का बयान देकर, हम सेना तथा उसके बलिदान को कमतर कर रहे हैं. ऐसे बयान बेहद शर्मनाक हैं. इसके लिए पर्रिकर और राव को सेना से माफी मांगनी चाहिए.

सिंह ने कहा कि पिछले 15 साल में नौ बार सर्जिकल स्ट्राइक किये गए. दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि क्या पर्रिकर भूल गए हैं कि सेना को 21 परमवीर चक्र तथा 63 अशोक चक्र से सम्मानित किया गया है.

First published: 7 October 2016, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी