Home » इंडिया » AAP Leader Meera Sanyal died, kejriwal saddened at this news
 

दुखद: AAP की बड़ी नेता मीरा सान्याल का निधन, बैंकर से बनी थीं राजनेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 7:37 IST
(File Photo)

आम आदमी पार्टी की बड़ी नेता मीरा सान्याल का शुक्रवार को निधन हो गया. मीरा सान्याल बैंक ऑफ स्काटलैंड के लिए देश की मुख्य कार्यकारी अधिकारी थी. उन्होंने ये बैंकिंग करियर छोड़ कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन करके राजनीति में प्रवेश किया था. मीरा सान्याल ने 2014 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भी उतरी थीं. बताया जा रहा है कि मीरा सान्याल का निधन संक्षिप्त बीमारी के बाद हुआ था.

मीरा सान्याल के निधन पर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली एक मुख्यमंत्री अरविन्द्र केजरीवाल समेत कई राजनैतिक पार्टियों और तमाम लोगों ने दुख जताया है.

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ''देश ने एक 'तीक्ष्ण आर्थिक प्रतिभा और उदार आत्मा को खो दिया है.''

 

साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ''आप हमेशा हमारे हृदय में रहेंगी.''

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''यह सुनकर बहुत दुख हुआ. व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं....''

गौरतलब है कि मीरा सान्याल ने 30 साल के अपने बैंकिंग करियर को छोड़ कर राजनीति में कदम रखा था. अपने बैंकिंग करियर के दौरान मीरा सान्याल एबीएन अमरो फोर एशिया में कोरपोरेट वित्त की प्रमुख और मुख्य परिचालन अधिकारी भी रहीं. हालांकि वह 2014 में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर पाई थीं लेकिन राजनीति में उनकी शख्सियत एक अमजबूत राजनेत्री के रूप में होती है.

First published: 12 January 2019, 7:37 IST
 
अगली कहानी