Home » इंडिया » aap leader sucha singh caught in sting operation taking 2 lakh
 

पंजाब में आप संयोजक सुच्चा सिंह पर कार्रवाई तय, स्टिंग में टिकट के बदले 2 लाख लेते दिखे

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:20 IST
(एजेंसी)

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अभी बीते दो दिन पहले गोवा के एक कार्यक्रम में कहा था कि उनकी पार्टी के पास चुनव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं.

शायद इसी बात को गांठ बांधते हुए पंजाब में आप के वरिष्ठ नेता सुच्चा सिंह ने विधानसभा चुनाव में टिकट देने के बदले कथित रूप से दो लाख रुपये लेने का फैसला किया, लेकिन इस कारस्तानी में वो एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान पकड़ में आ गए.

इस घटना से आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई सकते में है, वहीं स्टिंग में बेनकाब होने के बाद सुच्चा सिंह छोटेपुर की पार्टी से विदाई भी तय मानी जा रही है.

खबरों के मुताबिक, इस कथित रिश्वत कांड को पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के द्वारा गंभीरता से लिया गया है.

राजनीतिक मामलों की कमेटी की बैठक

सुच्चा सिंह आप के पंजाब इकाई के संयोजक हैं. सुच्चा को कब पार्टी से बेदखल किया जाएगा इस बात का फैसला आज शाम 6 बजे दिल्ली में होने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की मीटिंग में लिया जाएगा.

इस मामले में बताया जा रहा है कि पंजाब की 'आप इकाई' से कम से कम दो दर्जन नेताओं ने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सुच्चा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कथित स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो क्लिप पार्टी के शीर्ष नेताओं तक पहुंच चुकी है.

इस पूरे विवाद पर पार्टी प्रवक्ता हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा, "हमारी पार्टी में भ्रष्टाचार करने वालों पर दया नहीं दिखाई जाती है और अगर सबूत हमारे शीर्ष नेताओं तक पहुंच गए हैं, तो वह सुच्चा सिंह छोटेपुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे."

हिम्मत सिंह शेरगिल को मिलेगी जिम्मेदारी!

खबरों के मुताबिक आज शाम आप की बैठक में सुच्चा सिंह को पार्टी से निलंबित करके उनकी जगह हिम्मत सिंह शेरगिल को पंजाब में पार्टी का नया संयोजक बनाया जा सकता है.

शेरगिल प्रवक्ता होने के अलावा पार्टी की राज्य इकाई के लीगल सेल के प्रमुख हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में एसएएस नगर (मोहाली) से पार्टी के घोषित उम्मीदवार भी हैं.

वहीं दूसरी ओर इन आरोपों के संदर्भ में सुच्चा सिंह छोटेपुर का कहना है कि यह उन्हें बदनाम करने की साज़िश है.

उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "यह मेरे खिलाफ की गई साज़िश है, इसमें मेरे पार्टी के कुछ लोग शामिल हैं. मैं शुक्रवार को सच उजागर करूंगा."

First published: 26 August 2016, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी