Home » इंडिया » AAP minister Satyendra Jain is issued income tax notice
 

हवाला के आरोप में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आयकर नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 13:54 IST
(फाइल फोटो )

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शकूर बस्ती से विधायक सत्येंद्र जैन को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है. यह नोटिस आयकर विभाग की धारा 131 के तहत हवाला कारोबार के आरोप में भेजा गया है. आयकर विभाग ने स्वास्थ्य मंत्री को समन भेजकर 4 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है.

17 करोड़ के लेन-देन का मामला

आयकर विभाग के मुताबिक, जैन की पिछले 4-5 साल की आयकर रिटर्नों से हवाला कारोबार करने का मामला सामने आया है. जैन की 4 कम्पनियों पर आयकर विभाग की नजर है. जैन पर हवाला के 17 करोड़ रुपये का लेन-देन करने का आरोप है. नोटिस में कहा गया है कि बिना अनुमति के सत्येंद्र जैन ऑफिस नहीं छोड़ें. 

नोटिस के बारे में जैन ने कहा है कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और वह इसका जवाब आयकर विभाग को दे देंगे. उन्होंने कहा कि 2012 से पहले उन्होंने कंपनियों में निवेश किया था, उसके बाद से उनका उन कंपनियों से कोई लेना-देना नहीं है. मंत्री ने यह भी कहा कि यह एक जांच नहीं है, यह सिर्फ एक पुनर्मूल्यांकन भर है. 

जैन का कहना है कि मुझे एक गवाह के तौर पर बुलाया गया है. उन्होंने इसे विरोधियों की साजिश करार दिया है. 

केजरीवाल ने बताया बेकसूर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरवाल ने ट्वीट करके लिखा है, "मैंने पूरे कागजात देखे हैं. सत्येंद्र को फंसाने की कोशिश की गई है. वह पूरी तरह से बेकसूर हैं. अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो हम उनको निकाल देंगे. हम उनके साथ खड़े हैं."

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, "आप विधायकों और मंत्रियों पर गलत और झूठे केस केस किए जा रहे हैं. मुझ पर एफआईआर है, मुझ पर सीबीआई रेड कर सकती है, क्यों? क्या हम कोई साजिश कर रहे हैं. हम शुक्रवार को इसका विधानसभा में पर्दाफाश करेंगे."

First published: 27 September 2016, 13:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी