Home » इंडिया » Delhi Police arrested AAP MLA Amanatullah Khan in sexual harassment case
 

आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, रिश्तेदार महिला से छेड़छाड़ का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पीटीआई)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है. महिला रिश्तेदार से छेड़छाड़ के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया है.

ओखला विधायक अमानतुल्ला को दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के बाद आप विधायक की गिरफ्तारी हुई है. 

जामियानगर थाने में केस

आप विधायक की एक रिश्तेदार ने पिछले हफ्ते दक्षिण-पूर्व दिल्ली के जामिया नगर थाने में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. अमानतुल्ला की रिश्तेदार ने उनके खिलाफ छेड़खानी की शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़ित महिला कोर्ट में अपना बयान भी दर्ज करा चुकी है. इससे पहले अमानतुल्ला ने बयान जारी करते हुए दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि वह उन्हें झूठे आरोप में गिरफ्तार करना चाहती है.

शिकायतकर्ता महिला ने विधायक और उनके समर्थकों पर धमकाने और केस वापस लेने के लिए दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है. 16 सितंबर को पीड़िता ने दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह के साथ ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आरपी उपाध्याय से फरियाद लगाई थी. 

आप ने नामंजूर किया था इस्तीफा

पीड़ित महिला ने 17 सितंबर को जामिया नगर थाने में भी एक शिकायत दी थी. आप विधायक पर पहले भी एक महिला ने छेड़खानी और धमकी देने का आरोप लगाया था. वहीं छेड़खानी का आरोप लगने के बाद अमानतुल्ला ने आम आदमी पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था.

हालांकि उनका इस्तीफा पार्टी ने मंजूर नहीं किया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा खारिज करते हुए कहा था, "पार्टी की आंतरिक जांच में पाया गया कि उन्हें मामले में घसीटा जा रहा है. यह छह साल पुराना घरेलू मामला है."

First published: 21 September 2016, 3:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी