Home » इंडिया » आप एमएलए देवेंद्र सहरावत का आरोप, टिकट देने के बदले महिलाओं का हो रहा है शोषण
 

आप एमएलए देवेंद्र सहरावत का आरोप, टिकट देने के बदले महिलाओं का हो रहा है शोषण

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2016, 12:11 IST
(एजेंसी)

दिल्ली सरकार में कुछ दिन पहले तक मंत्री रहे संदीप कुमार से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल को लेकर 'आप' की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक पार्टी विधायक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष के रुख की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि एक 'चौकड़ी' है, जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है.

बिजवासन सीट से विधायक देवेंद्र सहरावत ने खत में कहा कि हालात छवि खराब करने वाले बन रहे हैं और खराब तत्वों को हटाने के लिए कार्रवाई किए जाने की ज़रूरत है.

केजरीवाल को लिखा खत

गौरतलब है कि यह वही देवेंद्र सहरावत हैं, जिन्होंने आम आदमी पार्टी से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को निकाले जाने के तरीके के खिलाफ भी आवाज़ उठाई थी.

देवेंद्र सहरावत ने कहा कि संदीप कुमार के आचरण को लेकर आशुतोष ने जो तर्क दिए हैं, वे स्वीकार्य मूल्यों के अनुरूप नहीं हैं. संदीप कुमार को शनिवार रात बलात्कार और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया गया था.

इससे कुछ घंटे पहले एक महिला ने उनके खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी और बाद में संदीप कुमार ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था.

यह महिला कुछ दिन पहले सामने आई संदीप कुमार की विवादास्पद सीडी में उनके साथ दिखाई दी थी. वैसे, मंत्री पद से हटाए जाने के बाद संदीप कुमार को पार्टी से भी निलंबित कर दिया गया है.

दिलीप पांडेय पर उठाए सवाल

सहरावत ने 'आप' की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय पर भी निशाना साधते हुए उनके आचरण पर सवाल उठाए और कहा कि पंजाब से परेशान करने वाली खबरें आ रहीं हैं.

पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में विधायक ने कहा, "मैंने पंजाब में टिकट देने या उसके वादे के एवज़ में महिलाओं के शोषण की परेशान करने वाली खबरें देखी हैं. मैं धरातल पर स्थिति का पता लगाने के लिए चंडीगढ़ में लोगों से मिल रहा हूं." 

'चौकड़ी से पार्टी को नुकसान'

सहरावत ने कहा, "दिलीप पांडेय दिल्ली में ऐसा ही कर रहे हैं." उन्होंने आरोप लगाया कि एक 'चौकड़ी' पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है. जब सहरावत से पूछा गया कि वह किसकी ओर इशारा कर रहे हैं, तो उन्होंने आशुतोष, पार्टी की पंजाब इकाई के प्रभारी संजय सिंह और दिलीप पांडेय का नाम लिया.

देवेंद्र सहरावत ने अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि हमारा अब भी विश्वास है कि हम राजनीति को बदलेंगे.

First published: 5 September 2016, 11:33 IST
 
अगली कहानी