Home » इंडिया » Somnath Bharti has been arrested by Delhi Police, detained in Hauz Khas police station
 

एम्स में सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोप में आप विधायक सोमनाथ भारती गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पीटीआई)

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर आम आदमी पार्टी के दूसरे विधायक की गिरफ्तारी हुई है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सुरक्षाकर्मियों से मारपीट के आरोप में दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आप विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

उन पर एम्स की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप है. मुख्य सुरक्षा अधिकारी आर एस रावत ने सोमनाथ भारती के खिलाफ हौजखास थाने में केस दर्ज करवाया था, जिसके बाद पुलिस ने आज उनको गिरफ्तार किया है.

सोमनाथ भारती ने ट्वीट के जरिए अपने गिरफ्तार होने की जानकारी दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "मुझे गिरफ्तार कर हौजखास थाने में रखा गया है."

9 सितंबर का मामला

रावत ने दिल्ली के हौज खास थाने में अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि सोमनाथ भारती ने नौ सितंबर को सुबह तकरीबन 9.45 बजे एम्स अस्पताल की चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने के लिए भीड़ को उकसाया.

सोमनाथ भारती ने हालांकि आरोपों को बेबुनियाद बताया था. इस बीच सोमनाथ की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा है. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि चुनाव का वक्त है ऐसी खबरें आती रहेंगी.

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया था. (फाइल फोटो)

अमानतुल्ला के बाद भारती गिरफ्तार

बुधवार को ही दिल्ली पुलिस ने ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया था. अमानतुल्ला पर अपनी ही रिश्तेदार महिला से छेड़छाड़ का आरोप है.

सरिता विहार पुलिस ने उन्हें बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के बाद अमानतुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़ित महिला ने जामिया नगर थान में केस दर्ज कराया था. अमानतुल्ला पर एक महीने पहले ही एक और महिला ने बदसलूकी का आरोप लगाया था.

हालांकि अमानतुल्ला ने आरोपों को सियासी साजिश करार दिया है. आम आदमी पार्टी ने उनका इस्तीफा नामंजूर करते हुए पहले ही क्लीन चिट दे दी थी.

First published: 22 September 2016, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी