Home » इंडिया » AAP MP Bhagwant Mann suspended from Lok Sabha over Parliament video
 

भगवंत मान के संसद आने पर तीन अगस्त तक रोक, जांच समिति गठित

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2016, 13:56 IST

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है. संसद परिसर के सुरक्षा क्षेत्रों का वीडियो बनाने और उसको सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में सांसद भगवंत मान को निलंबित करने का फैसला लिया गया है.

एएनआई के मुताबिक, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नौ सदस्यीय जांच समिति गठित करने का फैसला किया है और फैसला आने तक भगवंत मान को सदन से निलंबित भी कर दिया गया है. जांच कमेटी तीन अगस्त तक अपनी रिपोर्ट देगी.

सुमित्रा महाजन ने सोमवार को लोकसभा में कहा, "भगवंत मान का वीडियो संसद की सुरक्षा के लिए खतरा है. मैंने निर्णय किया है कि मामले में एक नौ सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा, जो जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी. यह कमेटी वीडियो की समीक्षा करेगी और भविष्य में ऐसा दोबारा नहीं हो, इसको लेकर सुझाव देगी."

गौरतलब है कि आप सांसद भगवंत मान ने अपने घर से संसद भवन तक का लाइव वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. जिसके बाद संसद में काफी हंगामा हुआ था.

वहीं मान ने इस मुद्दे पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि वीडियो बनाने के पीछे उनका कोई गलत इरादा नहीं था. उन्होंने फेसबुक पर वीडियो डालकर जानकारी देने का काम किया था. 

संसद में आप सांसद के वीडियो का मुद्दा उठने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों ने एक सुर में मान के कदम की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी.

हालांकि आप ने अपने सांसद का बचाव करते हुए कहा कि भगवंत मान सिर्फ यह बताना चाहते थे कि संसद में प्रश्न कैसे लगाए जाते हैं, प्रश्न के लिए कैसे आवेदन डाला जाता है. संसद की सुरक्षा को लेकर कोई खुलासा करना उनका कतई इरादा नहीं था.

First published: 25 July 2016, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी