Home » इंडिया » aap: narendra modi not passed out in 1978 from du
 

आप का आरोप: पीएम की बीए की डिग्री किसी दूसरे नरेंद्र मोदी की

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 19:20 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए की डिग्री के बारे में दावा किया है कि दिल्‍ली यूनीवर्सिटी से ग्रेजुएशन की उनकी डिग्री के बारे में झूठ बोला गया है.

पार्टी के मुताबिक अखबरों ने पीएम की छपी डिग्री पूरी तरह से फर्जी है. आप ने अपनी बातों को साबित करने के लिए तथ्यात्मक सबूत भी पेश करने का दावा किया है.

आप ने पीएम की बीए की डिग्री फर्जी बताते हुए आरोप लगाया कि 1978 में दिल्‍ली यूनीवर्सिटी से नरेंद्र दामोदर मोदी नाम का कोई शख्‍स पास ही नहीं हुआ है.

प्रधानमंत्री ने 2014 के अपने चुनाव के दस्‍तावेजों में भी इस बात का जिक्र किया. इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने कहा कि उनकी डिग्री फर्जी है. उन्‍होंने कभी परीक्षा नहीं दी.

'नरेंद्र महावीर मोदी नाम का सर्टिफिकेट'


आप का कहना है कि उन्‍होंने दस्‍तावेज खंगाले हैं जिनमें नरेंद्र महावीर मोदी का सर्टिफिकेट मिला है. नरेंद्र महावीर मोदी राजस्‍थान के अलवर से हैं. जबकि पीएम मोदी गुजरात के वडनगर से हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली यूनीवर्सिटी को पीएम मोदी की डिग्री वेबसाइट पर सार्वजनिक करने के लिए खत लिखा था.

2014 के लोकसभा के चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में बताया था कि उन्‍होंने 1978 में दिल्ली यूनीवर्सिटी से बैचलर डिग्री ली और 1983 में गुजरात यूनीवर्सिटी से एमए किया है.

First published: 6 May 2016, 19:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी