Home » इंडिया » AAP releases third list of candidates for Punjab elections
 

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 29 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 10:40 IST
(फाइल फोटो )

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है. इस सूची के साथ पंजाब में पार्टी अब तक 60 उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है.

पहली लिस्ट में 19, दूसरी लिस्ट में 13 नामों का एलान किया गया था. सूची जारी करते वक्त पार्टी प्रदेश संयोजक गुरप्रीत सिंह घुग्गी, पंजाब मामलों के प्रभारी संजय सिंह, सांसद भगवंत मान और लीगल सेल के अध्यक्ष हिम्मत सिंह शेरगिल मौजूद थे.

घुग्गी ने पत्रकारों से कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं, सर्वे टीम और हलका प्रभारियों और प्रचार समिति के विचार-विमर्श के बाद राजनीतिक मामलों की समिति की अंतिम मुहर लगाने के  बाद जारी सूची में 29 उम्मीदवारो के नाम घोषित किए गए हैं. 

तीसरी सूची में जालंधर जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवारों का एलान किया गया है. इनमें भारतीय जनता पार्टी छोड़ कर आप का झाडू उठाने वाले पार्षद दर्शनलाल भगत प्रमुख हैं.

जालंधर जिले के जिन विधानसभा सीटों के लिए आप ने उम्मीदवारों का एलान किया है, उनमें फिल्लौर (सुरक्षित) से स्वरूप सिंह, नकोदर से जगतार सिंह संघेडा, शाहकोट से अमरजीत सिंह थिंड, जालंधर उत्तर से गुलशन शर्मा, जालंधर पश्चिम (सुरक्षित) से दर्शन लाल भगत तथा आदमपुर (सुरक्षित) से हंस राज राणा शामिल हैं.

पार्टी ने जिले के जालंधर सेंट्रल, जालंधर छावनी तथा करतारपुर (सु) विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है.

आप के 28 उम्मीदवारों में कपूरथला जिले के भुलत्थ विधानसभा सीट से सुखपाल सिंह खरा को टिकट दिया है जो कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे. इसके अलावा प्रदेश के खरड विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने पूर्व पत्रकार कंवर संधू को मैदान में उतारा है.

First published: 8 October 2016, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी