Home » इंडिया » AAP vs Chief Secretary: Arvind kejriwal reaction on Delhi police reach to his residence, says Show the courage of inquiring with Amit Shah i
 

थप्पड़कांड की जांच से खुश केजरीवाल, बोले- जज लोया केस में अमित शाह से पूछताछ की दिखाएं हिम्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2018, 12:41 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के थप्पड़कांड पर हो रही जांच पर अपनी खुशी जाहिर की है. केजरीवाल ने मीडिया के सामने कहा कि उन्हें खुशी है कि थप्पड़कांड की जांच हो रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि जज लोया मामले की भी उतनी ही शिद्दत से जांच हो. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां अमित शाह के खिलाफ भी जांच करने की हिम्मत दिखाएं.

दरअसल, दिल्ली के मुख्यसचिव अंशु प्रकाश पर दो आप विधायकों द्वारा कथित थप्पड़कांड मामले में दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस बिना सूचना केे केजरीवाल के घर पहुंची है.

 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस थप्पड़कांड में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर सकती है. इसके अलावा सीएम आवास का सीसीटीवी फुटेज दिल्ली पुलिस चेक करेगी.

मामले की जांच कर रही पुलिस थप्पड़कांड वाली रात वहां मौजूद विधायकों से भी पूछताछ कर सकती है. दिल्ली पुलिस की टीम सीएम आवास की सीसीटीवी फुटेज लेने पहुंची है.

 

इससे पहले अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने चीफ सेक्रेटरी की पिटाई मामले में अपने पहले के बयान का खंडन किया है और पुलिस को बताया कि उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हमला होते हुए देखा था. उन्होंने बताया कि 19 फरवरी को केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में मुख्य सचिव पर हमला हुआ था, जिसमें उनका चश्मा गिरते हुए उन्होंने देखा था.

हालांकि वीके जैन ने दिल्ली कोर्ट में मुख्य सचिव पर हमले को लेकर अपने पहले बयान में कहा था कि वह 19 फरवरी की बैठक में मौजूद थे लेकिन हमला होते हुए नहीं देखा. उन्होंने कहा था कि वह कुछ मिनट के लिए वॉशरूम में थे.

जैन ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत दिए अपने बयान में कहा- ”जब मैं वापस आया, मैंने दो विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश झारवाल को देखा, दोनों बैठे हुए थे, वे दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को यह पूछते हुए पीट रहे थे कि वह काम क्यों नहीं कर रहे हैं… वे उन्हें धक्का दे रहे थे, उनकी ठोड़ी पकड़ कर धमका रहे थे. वे पूछ रहे थे आप काम क्यों नहीं कर रहे हैं. इस घटना में उनका चश्मा गिर गया.”

First published: 23 February 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी