Home » इंडिया » Aarushi-Hemraj murder case: Rajesh, Nupur Talwar still in dasna jail after Allahabad High Court released orders.
 

आरुषि-हेमराज हत्याकांड: जानिए क्यों नहीं हो रही है जेल से तलवार दंपति की रिहाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 16:05 IST

देश की बहुचर्चित मर्डर मिस्ट्री आरुषि-हेमराज हत्याकांड में गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए आरुषि के माता-पिता डॉ. नुपुर और राजेश तलवार को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था. इसी के साथ कोर्ट ने इनको तुरंत जेल से रिहा करने के आदेश दिए थे.

जानकारी के मुताबिक कोर्ट के ऑर्डर अभी तक डासना जेल नहीं पहुंचे है. इस वजह से डॉ. नुपुर और राजेश तलवार की रिहाई आज भी मुश्किल लग रही है. उनकी रिहाई में अभी देरी हो सकती है.

नियम के मुताबिक जब तक फैसले की कॉपी नहीं मिलेगी तब तक रिहाई नहीं हो सकती है. इसके बाद शनिवार और रविवार को छुट्टी होने के कारण वो जेल से बाहर नहीं आ सकते. इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को ही इन दोनों की रिहाई हो पाएगी. 

गौरतलब है कि डॉ. तलवार दंपति की बेटी आरुषि की हत्या नोएडा के जलवायु विहार के एल-32 फ्लैट में 15-16 मई 2008 की रात को हुई. पुलिस को शुरुआत में नौकर हेमराज पर शक था लेकिन हेमराज की लाश दो दिन बाद उसी फ्लैट की छत पर बरामद हुई. इसके बाद ये जांच सीबीआई को सौंपी गई. सीबीआई की अदालत ने इन दोनों को हत्या का दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई. 

First published: 13 October 2017, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी