Home » इंडिया » Aarushi Talwar, Hemraj murder case verdict: after allahabad high court verdict to release dr. talwar couple mystery still remains, who murde
 

आरुषि-हेमराज हत्याकांड: बड़ा सवाल अब भी मौजूद, आखिर कौन है कातिल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 15:53 IST
(file photo)

देश की बहुचर्चित मर्डर मिस्ट्री आरुषि-हेमराज हत्याकांड में गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया. इस मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए गए आरुषि के माता-पिता डॉ. नुपुर और राजेश तलवार को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में रिहा कर दिया. तलवार दंपति की अपील पर इलाहाबाद कोर्ट में इस केस की सुनवाई चल रही थी.

तलवार दंपति के रिहा होने के बाद इस बड़ी मर्डर मिस्ट्री का सबसे बड़ा सवाल अभी भी पहले जैसा ही बना हुआ है. अगर तलवार दंपति ने अपनी बेटी और नौकर को नहीं मारा तो कातिल कौन है? इस केस को 9 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक आरुषि-हेमराज के कातिलों का पता नहीं है. ये केस पुलिस और जांच एजेंसियों की खामियों को भी उजागर करता है. इनकी लापरवाही और बड़ी गलतियों की वजह से कातिल अभी तक पकड़ में नहीं आ पाए.

पुलिस ने इस केस में डॉ. राजेश तलवार को आरोपी बनाया. इसके बाद सीबीआई ने राजेश तलवार के कंपाउंडर कृष्णा को गिरफ्तार किया.

 

तलवार के दोस्त दुर्रानी के नौकर राजकुमार और तलवार के पड़ोसी के नौकर विजय मंडल को भी बाद में गिरफ्तार किया. तीनों दोहरे हत्याकांड के आरोपी बने. लेकिन सीबीआई 90 दिन तक इनके खिलाफ कोर्ट में कोई चार्जशीट फाइल नहीं कर सकी. इसके बाद इन्हें रिहा कर दिया गया. 

इसके बाद आरुषि हत्याकांड की जांच के लिए सीबीआई की दूसरी टीम बनी. सीबीआई ने अपनी जांच के बाद कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की. 

राजेश तलवार ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ लोअर कोर्ट में प्रोटेस्ट पिटीशन दाखिल की. लोअर कोर्ट ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट खारिज की. इसके बाद कोर्ट ने आरुषि के मां-बाप, राजेश और नुपुर तलवार को हत्या और सुबूत मिटाने का दोषी माना और उम्रकैद की सजा सुनाई.

हम आपको बता दें कि डॉ. तलवार दंपति की बेटी आरुषि की हत्या नोएडा के जलवायु विहार के एल-32 फ्लैट में 15-16 मई 2008 की रात को हुई. पुलिस को शुरुआत में नौकर हेमराज पर शक था लेकिन हेमराज की लाश दो दिन बाद उसी फ्लैट की छत पर बरामद हुई. 

First published: 12 October 2017, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी