Home » इंडिया » ABC called deputy cm manish sisodia on DCW matter
 

एंटी करप्शन ब्यूरो ने DCW भर्ती मामले में अब डिप्टी सीएम सिसोदिया को किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:43 IST
(एजेंसी)

केंद्र की एंटी करप्शन ब्यूरो (एबीसी) ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) में कथित भर्ती में हुई गड़बड़ी के संबंध में अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है.

इससे पहले एबीसी ने डीसीडब्लू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ आयोग की भर्तियों में कथित अनियमितता मामले में 21 सितंबर को एफआईआर दर्ज की थी.

इस मामले में स्वाति मालीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार, आपराधिक विश्वासघात और आपराधिक साजिश रचने संबंधी धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

मालीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13, भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि डीसीडब्लू की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत पर एसीबी मामले में जांच कर रही है. इस मामले में पुलिस स्वाति मालीवाल से पूछताछ भी कर चुकी है.

एसीबी के मुताबिक वह इस मामले की तीन-चार महीने से जांच कर रही है. जांच में पाया गया कि अध्यक्ष द्वारा नियुक्तियों में उचित प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया था. जांच में कुल 91 नियुक्तियां उचित प्रक्रियाओं के अनुरूप नहीं पाई गईं.

डीसीडब्यू की पूर्व प्रमुख बरखा सिंह ने अपनी शिकायत में 85 लोगों को नाम दिया था और इस बात का दावा किया था कि उन्हें अनिवार्य योग्यता के बिना डीसीडब्लू में नौकरी दी गई है और वो सभी आप के कार्यकर्ता रहे हैं.

First published: 7 October 2016, 1:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी