Home » इंडिया » abdul basit: pakistan support kashmir freedom
 

अब्दुल बासित: पाकिस्तान कश्मीर की आजादी का समर्थन करता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2016, 16:35 IST
(पीटीआई)

पाकिस्तान अपनी आजादी के दिन भी अपनी आदतों से बाज नहीं आया. पाक ने अपने मुल्क को संदेश देते हुए कहा कि वह अपने इस स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर की आजादी के लिए समर्पित करता है और वह कश्मीर की जनता को पूरा समर्थन देता रहेगा.

इस तरह की टिप्पणी कहीं और नहीं बल्कि भारत स्थित पाकिस्तानी दूतावास में अपने देश के स्वतंत्रता दिवस समारोह में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने की.

भारत ने कल ही जम्मू-कश्मीर पर बातचीत के पाकिस्तान के प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए पाक-समर्थित सीमा पार आतंकवाद को खत्म करने की मांग उठाई थी.

बासित की टिप्पणियां ऐसे समय आई हैं जब पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करते हुए युद्धविराम का उल्लंघन किया है.

बासित ने समारोह में कहा, "जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है तो हम इस साल के स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर की आजादी के लिए समर्पित करते हैं. हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर की जनता का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा."

उन्होंने कहा, "कश्मीर में मौजूदा अशांति खत्म होनी चाहिए. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की जनता को तब तक अपना समर्थन देता रहेगा जब तक कि उन्हें आत्मनिर्णय का अधिकार नहीं मिल जाता."

बासित ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "चाहे जितनी भी ताकत का इस्तेमाल क्यों न किया जाए लेकिन जम्मू-कश्मीर की जनता की राजनीतिक इच्छाओं को दबाया नहीं जा सकेगा और स्वतंत्रता आंदोलन अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचेगा."

पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित ने कहा कि, "आज हमारा देश कई चुनौतियों से जूझ रहा है लेकिन कोई भी ताकत पाकिस्तान को नुकसान नहीं पहुंचा सकती. जो लोग पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि हमारे लोग जो चाहे मुस्लिम हों, हिंदू हों या सिख हों, वे एक साथ हैं और पाकिस्तान के भले के लिए वे कोई भी बलिदान देने से नहीं हिचकेंगे."

First published: 14 August 2016, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी