Home » इंडिया » Abhijeet Bhattacharya: If I had written 'Shameless old lady' there wouldn't hv been any issue,bt I wrote it in hindi
 

महिला पत्रकार पर 'बेशर्म' टिप्पणी: अभिजीत बोले, नहीं मांगूंगा माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 15:42 IST
(ट्विटर)

महिला पत्रकार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर विवादों में घिरे गायक अभिजीत भट्टाचार्य का कहना है कि वह इस मुद्दे पर माफी नहीं मांगेंगे. अभिजीत के खिलाफ दिल्ली के वसंत विहार पुलिस स्टेशन में स्वाति चतुर्वेदी नाम की महिला पत्रकार ने शिकायत दर्ज कराई है. 

खुद के खिलाफ शिकायत पर सफाई देते हुए अभिजीत ने कहा, "मैंने तो ट्विटर पर 'जस्टिस फॉर स्वाति' ट्रेंड शुरू किया, लेकिन उन्होंने इसे सांप्रदायिक मोड़ दे दिया. लेकिन अभी ये विरोध खत्म नहीं हुआ है. इस मुद्दे पर मैं माफी तो बिल्कुल नहीं मांगूंगा. साथ ही लोगों को आगे भी देख लूंगा, जो ट्विटर पर मेरा विरोध कर रहे हैं."

'हिंदी में लिखा, इसलिए विरोध'

अभिजीत ने आगे कहा, "मैं अगर 'शेमलेस ओल्ड लेडी' लिख देता तब कोई विवाद नहीं होता, लेकिन मैंने इसे हिंदी में लिखा इसलिए लोग भड़क रहे हैं."

पढ़ें: महिला पत्रकार को आपत्तिजनक ट्वीट पर घिरे गायक अभिजीत

अभिजीत ने साथ ही कहा, "मेरा विरोध करने वाले लोग राष्ट्र विरोधी हैं. पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात कहकर वे मुझे डरा नहीं सकते. मुझे यकीन है कि जब वो शिकायत दर्ज कराने थाने जाएंगे, तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा."

क्या है पूरा विवाद?

ट्विटर पर यह विवाद उस वक्त शुरू हुआ, जब अभिजीत ने चेन्नई में इंफोसिस की महिला कर्मचारी स्वाती की हत्या को लव जिहाद का नतीजा बताया. इस पर स्वाति चतुर्वेदी नाम की महिला पत्रकार समेत दूसरे ट्विटर यूजर्स ने ऐतराज जताया.

अभिजीत के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा गया कि सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए. सोशल साइट पर हमलों से बौखलाए अभिजीत ने स्वाति के खिलाफ जंग छेड़ दी. यहां तक कि एक ट्वीट में उन्हें 'बेशर्म बुढ़िया' तक कह डाला.

बताया जा रहा है कि इस मामले में स्वाति चतुर्वेदी मुंबई में भी अभिजीत के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगी. इससे पहले भी अभिजीत ट्विटर पर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं. 

सलमान के बचाव में विवादित ट्वीट

पिछले साल मई में हिट एंड रन केस में दोषी अभिनेता सलमान खान को मिली सजा के बाद गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने सलमान खान के बचाव में एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

सलमान को सजा सुनाए जाने के बाद अभिजीत ने ट्विटर पर कहा, "कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत मरेगा. सड़क गरीबों के बाप की नहीं है. मैं सालों तक बेघर रहा हूं, लेकिन कभी भी रोड पर नहीं सोया."

मुंबई की सेशंस कोर्ट ने हिट एंड रन केस में सलमान खान को दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी. हालांकि बाद में सलमान की सजा पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी.

First published: 4 July 2016, 15:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी