Home » इंडिया » ABP News C Voter Opinion Poll BJP may Form Goverment Again in Maharashtra and Haryana
 

ओपिनियन पोल: महाराष्ट्र-हरियाणा में फिर बन सकती है बीजेपी की सरकार, कांग्रेस को भारी नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2019, 21:21 IST

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि रिजल्ट 24 अक्टूबर को आएंगे. वहीं चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद देर शाम एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने ओपिनियन पोल ने जारी किया है. ओपिनियन पोल के अनुसार दोनों राज्यों में दोबारा से बीजेपी + को बहुमत मिलने के आसार है.

एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने ओपिनियन पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को  205 मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस-एनसीपी गंठबंधन को 55 सीटें मिलने के आसार जताए गए है.


बता दें, महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं. जिसमें बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन के पास अभी 145 सीटे है. हालांकि दोनों पार्टियों ने राज्य नें अलग अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें बीजेपी ने   122 सीटें जीती थी जबकि शिवसेना को 63सीटें मिली थी. साल 2014 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 42 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि एनसीपी को 41 सीटों पर जीत मिली थी. गौरतलब हो, कांग्रेस और एनसीपी ने भी अलग अलग चुनाव लड़ा था.

वहीं 90 विधानसभा सीटों वाली हरियाणा में बीजेपी को 78 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. जबकि राज्य में कांग्रेस को 8 सीटें मिलने की बात ओपिनियन पोल में कही गई है. जबकि राज्य की दूसरी पार्टियों जैसे इंडियन नेशनल लोकदल को भारी नुकसान की संभावना जाताई गई है. हरियाणा जनहित कांग्रेस जिसने बीते चुनाव में दो सीटों पर जीत दर्ज की थी उसे ओपिनियन पोल में एक सीट के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. हालांकि ओपिनियन पोल में बतौर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को राज्य के लोगों ने नकार दिया है.

विधानसभा चुनाव: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान, 24 अक्टूबर को आएगा रिजल्ट

First published: 21 September 2019, 21:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी