Home » इंडिया » Activist Soni Sori attacked
 

तिरंगा यात्रा निकाल रहीं सोनी सोरी पर हमले की कोशिश

राजकुमार सोनी | Updated on: 11 August 2016, 17:42 IST

छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित क्षेत्र बस्तर में तिरंगा यात्रा निकाल रहीं जानी मानी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी पर हमले की खबर है. पदयात्रा को बीच में छोड़कर जगदलपुर जिला अदालत में पेशी के लिए जा रहीं सोनी सोरी की जीप को रास्ते में कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश की.

जीप को पत्रकार लिंगा कोडोपी चला रहे थे और उसमें पत्रकार कमल शुक्ला, तामेश्वर सिन्हा और सोनी सोरी के दो सुरक्षाकर्मी मौजूद थे. सोरी ने इस हमले के बारे में कैच से बातचीत की. बातचीत को नीचे दिए गए लिंक पर सुना जा सकता हैै.

इसी साल फरवरी महीने में बस्तानार घाट के नजदीक जवांगा गांव में सोनी सोरी पर कुछ लोगों ने हमला किया था और उनके चेहरे पर ग्रीस जैसा पदार्थ मल दिया था.

इस बार की घटना भी इसी इलाके में हुई है. अदालत की ओर जा रही सोनी सोरी के जीप को एक बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी ने ओवरटेक किया और उनकी जीप को रोकने की कोशिश की. गाड़ी में सवार लोगों ने सोरी और लिंगा को गालियां भी दी. 

सोनी सोनी ने इनसे उलझने के बजाय सड़क के किनारे वाले कच्चे रास्ते पर से निकलने की कोशिश की तभी पीछे से एक दूसरे गाड़ी वाले उनकी जीप को घेर लिया. गाड़ी में सवार लोगों ने सोनी को धमकियां भी दी. सोनी ने बताया कि कुछ दूर बाद दोनों गाड़ियां कोड़ेनार थाने के भीतर चली गई. सोरी ने आशंका जताई है कि पुलिस वाले उन पर हमला कर सकते हैं. 

First published: 11 August 2016, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी