Home » इंडिया » Actress Ramya Accused Of Sedition For Pakistan Not Hell'Comment
 

'पाकिस्तान नर्क नहीं' कहने पर अभिनेत्री रम्या का विरोध, बोलीं- नहीं मांगूंगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2016, 15:05 IST
(फेसबुक)

एक्टिंग की दुनिया से राजनीति में कदम रेखने वाली कांग्रेस नेता रम्या को पाकिस्तान के समर्थन में बयान देना मंहगा पड़ गया है. कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में रम्या के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की गई है.

कांग्रेसी नेता रम्या पिछले दिनों दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन- दक्षेस (सार्क) सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गई थीं. कन्नड़ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रम्या का वास्तविक नाम दिव्या स्पंदना है.

रम्या ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान, "पाकिस्तान जाना नर्क में जाना है" पर अपनी अहसमति जताते हुए कहा कि पाकिस्तान अच्छा देश है. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान नर्क नहीं है. वहां के लोग भी हमारे जैसे हैं. वे बहुत अच्छी मेहमाननवाज़ी करते हैं.”

इसके बाद से ही 33 वर्षीय अभिनेत्री और वर्ष 2011 से कांग्रेस पार्टी की नेता रम्या को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर 'राष्ट्रविरोधी' बयान देने के लिए आड़े हाथों लिया जा रहा है. 

उनके इस बयान से आहत होकर एक वकील कटनामाने विट्टल गौड़ा ने बेंगलुरु से 250 कोलोमीटर दूर कोडागू के एक कोर्ट में उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की अपील की है. वकील विट्टल की अपील पर अब शनिवार को सुनवाई होगी.

इस बीच रम्या ने मंगलवार को  प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं माफी नहीं मांगूंगी, क्योंकि मैंने कुछ गलत नहीं किया है."

उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है लेकिन देश की मौजूदा स्थिति ही ऐसी है. देश के प्रत्येक नागरिक को अपने विचार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है. आप अपनी विचारधारा किसी पर थोप नहीं सकते हैं.

उन्होंने कहा कि मैंने इस बात को मानने से इनकार किया था कि पाकिस्तान नरक है, लोग वहां हमारे जैसे ही हैं. कुछ लोग राजनीतिक ध्रुवीकरण कर नफरत पैदा कर रहे हैं, हमारी सीमाएं हमें बांटती हैं सिर्फ इसलिए हमें नफरत नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता मैं गलत हूं. मैं बांग्लादेश और श्रीलंका को भी चाहती हूं. इसका मतलब ये नहीं कि मैं भारत छोड़ दूंगी. ये मेरा घर है, न मैं भारत को छोड़ूंगी न अपने कुत्तों को."

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता रम्या पिछले दिनों सार्क देशों की यंग पार्लियामेंटेरियन की बैठक में हिस्सा लेने पाकिस्तान गई थीं. भारत लौटने के बाद मैसूर के पास मांड्या में एक रैली में उन्होंने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के पाकिस्तान को नर्क बताए जाने के बयान को गलत बताया था.

First published: 23 August 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी