Home » इंडिया » Letter, PM Modi, raveena tondon, रवीना टंडन,डीएमआईसी,DMIC,PETA,UP,MP,Haryana,पेटा,हरियाणा,महाराष्ट्र,वन्यजीव,वन संरक्षण,पर्यावरण
 

रवीना ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर वन्यजीवों को बचाने की अपील की

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:52 IST

बॉलीवुड अदाकारा रवीना टंडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (डीएमआईसी) की वजह से वन्यजीवों के प्राकृतिक आवास नष्ट हो जाएंगे. इसलिए प्रधानमंत्री को चाहिए कि वो वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम उठाएं.

दिल्ली से मुंबई तक बनने वाले इस औद्योगिक गलियारे में 1,483 किलोमीटर लंबा निर्माण होना है. सरकार द्वारा शुरू यह महात्वाकांक्षी परियोजना करीब 6,800 अरब रुपये की है. यह कॉरिडोर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे छह राज्यों से होकर गुजरेगा. 

रवीना टंडन ने हाल ही में जानवरों के हित में कार्य करने वाली संस्था पेटा से हाथ मिलाया था. रवीना ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मुंबई के आसपास के ज्यादातर वन क्षेत्रों को पहले ही नष्ट किया जा चुका है. 

उन्होंने आगे लिखा कि एक छोटा सा हरा-भरा क्षेत्र जानवरों के पास है जो अब नहीं बच सकेगा. इस गलियारे के बनने से इस पर भी खतरा मंडराने लगेगा. इन वनों में आगे होने वाला विनाश इस स्थिति को और ज्यादा बदतर कर देगा. 

उधर, पेटा ने भी इस परियोजना के चलते तमाम जानवरों की गतिविधियों के बंद हो जाने की बात  कही है. जिससे जंगली सुअरों, हिरणों, बंदरों आदि जानवरों को स्वच्छंद विचरण का मौका नहीं मिलेगा.

First published: 11 March 2016, 6:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी