Home » इंडिया » advice given by the United Nations to India after the Pulwama attack.
 

Pulwama attack के बाद संयुक्त राष्ट्र संघ ने भारत को दी ये सलाह

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 February 2019, 13:26 IST

संयुक्त राष्ट्र ने भारत सरकार से कश्मीर में अपने सैन्य पर्यवेक्षकों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है. इसने जम्मू में प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा पर्यवेक्षकों के वाहनों में से एक को प्रदर्शकारियों द्वारा रोक दिए जाने की घटना के बाद यह मांग की है. महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने यह जानकारी दी.

दुजारिक ने मंगलवार को मीडिया को बताया, "पर्यवेक्षक समूह ने 16 फरवरी को बताया कि जम्मू शहर में संयुक्त राष्ट्र के एक वाहन को प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने घेर लिया था, जिसने वाहन के सामने पाकिस्तान का झंडा रख दिया था. वाहन ने झंडे को बाईपास कर वहां से जाने का प्रयास किया, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए."

उन्होंने कहा कि घटना की परिस्थितियां 'खेदजनक और अपरिहार्य' हैं और भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) ने दोनों देशों की सरकारों को सूचित किया था.

उन्होंने कहा, "मिशन ने भारत से अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया है और मिशन इस मामले की जांच भी करेगा." यह स्पष्ट नहीं है कि प्रदर्शनकारी पाकिस्तान समर्थक थे या भारत समर्थक, जिन्होंने विरोध करने के लिए पाकिस्तानी झंडे का इस्तेमाल किया.

एयरो इंडिया 2019: सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट हादसे के शिकार पायलट को इस तरह दी गई श्रद्धांजलि

First published: 20 February 2019, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी