Home » इंडिया » After 2 years of Surgical Strike Pakistan again made the terroist camp, 250 terrorist present
 

फेल हुआ सर्जिकल स्ट्राइक! पाकिस्तान ने तबाह कैम्पों में फिर से शुरू कर दी आतंक की फैक्ट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2018, 13:00 IST

सर्जिकल स्ट्राइक से तबाह हुए पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर फिर से हलचल देखी गई है. इंटेलिजेंस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान ने  फिर से अपने यहां आतंकियों को पनाह देना और उन्हें घुसपैठ के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है. एक तरफ पाकिस्तान के नए प्रधानमन्त्री भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं तो दूसरी तरफ से पाकिस्तानी आर्मी की आतंकियों के साथ देने की खबरें सामने आ रही हैं.

इंटेलिजेंस सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने LOC यानी नियन्तण रेखा के पास 27 कैंप बना लिए हैं. इन कैंप से भारत में आतंकियों के लिए घुसपैठ करना आसान है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत में करीब 250 आतंकी घुसपैठ करने की फ़िराक में हैं.

इंटेलिजेंस के आला अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान के लिपा इलाके के कैंप को फिर से बना लिया गया है. ये वही कैंप है जिसे सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये 2016 में तबाह कर दिया था. सर्जिकल स्ट्राइक में तबाह किये गए एक अन्य कैंप जो कि भिंबर पर था उसे पाकिस्तान अब तक नहीं सही कर पाया है.

आतंकी चला रहे हैं PoK में कैंप

खुफिया सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके में जो कैंप बसाये हैं उन्हें अब लश्कर-ए-तैयबा चला रहा है. वहीं, तीन कैम्प हिजबुल मुजाहिदीन के हैं. सूत्रों का मानना है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनावों को प्रभावित करने की फ़िराक़ में हैं. ये आतंकी अपनी गतिविधियों से भारत पाकिस्तान के बीच के संबंधों को तनाव में डालना चाहते हैं.

First published: 27 September 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी