Home » इंडिया » After Amritsar Train Accident another accident, 10 coaches of a train passed over a man
 

अमृतसर के बाद एक और ट्रेन हादसा, व्यक्ति के ऊपर से गुजर गयी पूरी ट्रेन लेकिन इस बार हुआ चमत्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2018, 8:01 IST

अमृतसर के दर्दनाक ट्रेन एक्सीडेंट के बाद एक और ट्रेन हादसा होते होते बच गया. लेकिन इस बार एक चमत्कार ही था कि एक आदमी के ऊपर से ट्रेन के पूरे 10 डब्बे गुजर गए लेकिन उसका बाल भी बांका नहीं हुआ. पूरी की पूरी रेन ऊपर से गुजरने के बाद भी आदमी सही सलामत उठ खड़ा हुआ.

ये घटना राजस्थान के धौलपुर स्टेशन की है. जहां पर एक आदमी प्लेटफॉर्म पार करने के लिए पटरियों के जरिये दूसरे प्लेटफॉर्म तक जा रहा था. लेकिन इसी दौरान अचानक ही तेज रफ़्तार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस आ गई. व्यक्ति पटरियों पर दौड़ती ट्रेन को इस तरह से घबरा गया कि डर से मानों उसके पैर ही जकड गए.

इधर उधर भागने की बजाय वो जिस पटरी पर ट्रेन आ रही थी उसी पटरी पर दुबक कर लेट गया. पूरे दो मिनट तक ट्रेन उस आदमी के ऊपर दौड़ कर गुजर गई. लेकिन किसी चमत्कार की तरह ही ट्रेन के गुजरने के बाद ही वो आदमी एक दम सही सलामत उठ खड़ा हुआ. स्टेशन पर मौजूद बाकी यात्री भी इसे कोई चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं. एक आदमी के ऊपर से ट्रेन के 10 डब्बे तेज रफ़्तार से गुजर जाएं और उसे कुछ न हो ये वाक़ई किस्मत ही हो सकती है.

इस घटना के बाद युवक तो बच गया लेकिन स्टेशन पर तैनात जीआरपी जवानों ने उसे जमकर फटकार लगाई. स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म तक जाने के लिए लोग अक्सर पटरियों का इस्तेमाल करते हैं उन्हें लगता है कि पुल पर जाने से उनका समय खर्च होगा. लेकिन महज 2 मिनट में ही पूरी जिंदगी एक झटके में चली जाए उससे तो बेहतर है कि हम नियमों का पालन करें.

अमृतसर हादसा: रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर ने भी गंवाई जान, 8 महीने के बच्चे का था पिता

First published: 21 October 2018, 8:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी