Home » इंडिया » after balakot Air stike pakistan claims india preparing another attack between april 16 to 20
 

'पाकिस्तान पर फिर से हमले की तैयारी में भारत' ये रही तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 18:11 IST

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान खौफ से अभी तक उबर नहीं पाया है और उसे दूसरा झटका का डर सता रहा है. पाकिस्तान ने विश्वसनीय खुफिया सूचना के आधार पर बड़ा दावा किया है और कहा है कि भारत इस महीने एक और हमले की तैयारी कर रहा है यहां तक कि वो हमले की तारीख भी बता रहा है. पाक विदेश मंत्री और इमरान की पार्टी के बड़े नेता शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच एक और हमला कर सकता है. कुरैशी ने आज, रविवार को यह बात कही है.

पुलवामा आतंकी हमले में 40 से अधिक CRPF जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की थी जिसमें 250 से 300 आतंकियों और उनके टॉप कमांडर को मार गिराने का दवा किया गया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनातनी का महौल है.

 

पाक विदेश मंत्री ने बताई तारीख

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा, ''हमारे पास बेहद ही विश्वसनीय जानकारी है कि भारत, पाकिस्तान पर एक और हमले के फ़िराक में है और इसकी तैयारी कर रहा है. हमारी ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच किया जा सकता है.''

हालांकि कुरैशी ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि उन्होंने तारीख की बात किस आधार पर कही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान देश के साथ इसकी जानकारी साझा करने के लिए तैयार हैं. कुरैशी ने आगे कहा कि भारत के विदेश मंत्रालय को इस संबंध में ईमेल से सवाल पूछे गए हैं जिसका अब तक कोई जवाब नहीं मिला है.

First published: 7 April 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी