Home » इंडिया » After banning 500 & 1000 INR note PM Modi gose Japan, hope for Nuclear deal
 

500 और 1000 के नोट बंद कर मोदी गए जापान, हो सकता है परमाणु समझौता

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2016, 12:46 IST
(ट्वीटर)

देश में एक तरफ जहां 500 और 1000 के नोट बंद होने से अफरातफरी का माहौल है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर जापान के लिए रवाना हो गए हैं.

पीएम मोदी के इस यात्रा दौरान संभावना जताई जा रही है कि दोनों देशों के बीच एक असैन्य परमाणु समझौते के अलावा व्यापार, निवेश एवं सुरक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री के तौर पर जापान की अपनी दूसरी यात्रा में मोदी अपने समकक्ष शिंजो अाबे के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन बैठक करेंगे और जापान के सम्राट के साथ टोक्यो में मुलाकात करेंगे.

इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर कहा, "पूर्व की ओर यात्रा शुरू, इस बार जापान के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन होगा. प्रधानमंत्री टोक्यो रवाना हुए. पीएम मोदी तोक्यो से अबे के साथ प्रसिद्ध शिंकनसेन बुलेट ट्रेन के जरिए कोबे जाएंगे. इस बुलेट ट्रेन की तकनीक का इस्तेमाल मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेलवे में किया जाएगा."

वह कोबे में कावासाकी हैवी इंडस्ट्रीज फेसिलिटी में जाएंगे जहां उच्च गति की रेलवे का निर्माण होता है. पीएम मोदी ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि मैं व्यापार एवं निवेश संबंधों को और मजबूत करने के तरीके तलाश करने के लिए भारत एवं जापान के शीर्ष व्यापारिक नेताओं के साथ विस्तृत वार्ता करूंगा.

First published: 10 November 2016, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी