Home » इंडिया » After birthday Rahul Gandhi goes on vacation
 

जन्मदिन मनाने के बाद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर रवाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2016, 15:23 IST
(कैच न्यूज)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपना जन्मदिन मनाने के बाद विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल के जरिए विदेश यात्रा की जानकारी दी. हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वह किस देश की यात्रा पर जा रहे हैं.

राहुल का ये ट्वीट उनके 46वें जन्मदिन के एक दिन बाद आया है. इससे पहले 19 जून को कांग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड पर राहुल गांधी के जन्मदिन का जश्न मनाया गया.

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि कुछ दिनों के लिए विदेश जा रहा हूं. साथ ही राहुल ने जन्मदिन पर मुलाकात करने वाले और शुभकामनाएं देने वालों का आभार भी जताया.

हाल ही में हुए पांच विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार मिली थी. केवल पुदुच्चेरी में उसकी सरकार बन सकी. 46 साल के राहुल गांधी के सामने आने वाले समय में कई बड़ी राजनीतिक चुनौतियां हैं.

अप्रैल 2015 में गए थे छुट्टी पर

2017 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं. इसके अलावा पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और गोवा में भी अगले साल चुनाव होने हैं.

इससे पहले राहुल पिछले साल अप्रैल में भी लंबी छुट्टी पर चले गए थे, जिसके लिए भाजपा ने उन पर जमकर हमला बोला था. छुट्टी से लौटने के बाद राहुल ने जमीन अधिग्रहण, किसानों और अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया था.

First published: 20 June 2016, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी