Home » इंडिया » After Central government, five state Government reduce Rs 2.50 on both petrol & diesel in the state
 

केंद्र के बाद इन 5 राज्य सरकारों ने भी की कटौती, 5 रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 18:20 IST
(file photo )

मोदी सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में 2.50 रुपये की तत्काल प्रभाव से कटौती करने का ऐलान कर दिया है. केंद्र के बाद बीजेपी शासित पांच राज्य सरकारों ने भी 2.50 रुपये कम करने का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र, त्रिपुरा, गुजरात, असम, छत्तीसगढ़ में केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से की गई कटौती को मिलाकर कुल पांच रुपये कम होंगे. वहीं बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी पेट्रोल के दाम पांच रुपये तक कम हो सकते हैं.

वहीं, केंद्र सरकार के ऐलान के बाद झारखंड और छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर जनता राहत दे दी है. सीएम रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार ने राज्य की जनता को अतिरिक्त राहत देने का फैसला किया है. हमारी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये कम करने का फैसला किया है.

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने राज्य में अलग से पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये की कटौती करने का ऐलान कर दिया है. रमन सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में 2.50 रुपये केंद्र सरकार और 2.50 रुपये राज्य सरकार की तरफ से कम कर दिए गए हैं. इस प्रकार 5 रुपये कम होंगे.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. जिसको लेकर  मोदी सरकार दबाव में थी. विपक्षी दल पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर थे. गुरुवार को  वित्त मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय की बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में  2.50 रुपये  की कटौती का फैसला लिया गया. इसमें 1.50 रुपये प्रति लीटर का बोझ केन्द्र सरकार पर पड़ेगा और 1 रुपये प्रति लीटर का बोझ ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को उठाना होगा. 


ये भी पढ़ें- आम जनता के लिए राहत की खबर, सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में की भारी कटौती

First published: 4 October 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी