Home » इंडिया » after controversy satyendra jain daughter regison the adviser post
 

कांग्रेस-बीजेपी के विरोध के बाद मंत्री सतेंद्र जैन की बेटी का मोहल्ला क्लीनिक से इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पीटीआई)

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन की बेटी ने मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है.

दिल्ली सरकार ने सतेंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार बनाया था, जिसके बाद विपक्ष सहित आम लोगों का भी कहना था कि अब केजरीवाल सरकार भी भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दे रही है.

इस मुद्दे पर विवाद बढ़ने के बाद सौम्या जैन ने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि विवाद पर सफाई देते हुए स्वास्थ्य मंत्री जैन ने अपने उपर लगे आरोपों पर कहा कि उनकी बेटी स्वैच्छिक तौर पर काम कर रही है और इसके लिए उसे सरकार की तरफ से किसी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा है, "सौम्या को आईआईएम इंदौर में दाखिला मिल रहा था, लेकिन उसने सब कुछ छोड़कर दिल्ली की जनता की सेवा करने का फैसला किया. अब उसी पर आरोप लग रहा है. इस आरोप से मेरी बेटी और मैं बुरी तरह से आहत हैं."

बताया जा रहा है कि दिल्ली सचिवालय की नौवीं मंजिल पर बने दफ्तर से दिल्ली के करीब ढाई सौ मोहल्ला क्लीनिक का संचालन होता है. इसी ऑफिस में सलाहकार और इंचार्ज के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री की बेटी सौम्या जैन को नियुक्त किया गया था.

सौम्या जैन पेशे से आर्किटेक्ट हैं. इसी वजह से इस नियुक्ति ने नया विवाद खड़ा कर दिया. विपक्ष का आरोप है कि मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन है और उसके मंत्री सतेंद्र जैन स्वयं हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि पिता अपनी पुत्री को अनुचित लाभ पहुंचा रहे हैं.

First published: 14 July 2016, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी