Home » इंडिया » After DeMonetisation more thn 70 Cr cash & 170 kg gold seized at airports
 

नोटबंदी के बाद हवाई अड्डों से 70 करोड़ कैश और 170 किलो सोना जब्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एएनआई)

नोटबंदी के बाद से देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर यात्रियों से 70 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और 170 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया गया है. यह जानकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक ओ पी सिंह ने दी. 

उन्होंने बताया कि बरामद की गई इस नकदी में नए और पुराने दोनों ही तरह के नोट शामिल थे. सीआईएसएफ के डीजी ने बताया कि इस सिलसिले में संबंधित विभागों को सूचना दे दी गई है.

सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने 70 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की है. नोटबंदी के बाद से देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर 170 किलोग्राम से ज्यादा सोना बरामद किया गया है."

उन्होंने कहा, "बरामद की गई नकदी में नए और पुराने दोनों तरह के नोट इसमें शामिल थे, लेकिन अधिकतर नोट नए ही थे." उन्होंने कहा कि ये बरामदगी सीआईएसएफ की देश के प्रति वचनबद्धता है और सरकार के सपनों को सच करने के उसके प्रयासों का नतीजा है.

सीआईएसएफ की ओर से नकदी और सोना ले जा रहे यात्रियों के बारे में खुफिया जानकारी दिए जाने पर विभिन्न एजेंसियों ने ये बरामदगी की है.

सीआईएसएफ के महानिदेशक ने कहा, "हम किसी व्यक्ति को खुद हिरासत में नहीं लेते. जब भी हम किसी व्यक्ति को ज्यादा नकदी ले जाते हुए देखते हैं, तो हम उनकी जांच करते हैं और संबंधित विभागों को इसकी सूचना देते हैं."

First published: 15 December 2016, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी