Home » इंडिया » after gujarat and bihar dalit violence in maharashtra
 

गुजरात और बिहार के बाद अब महाराष्ट्र में दलितों की बर्बर पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2016, 13:26 IST
(एएनआई)

गुजरात और बिहार के बाद अब महाराष्ट्र से भी दलितों की पिटाई की खबरें आ रही है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के बीड़ जिले में दो दलितों की पिटाई महज इसलिए हुई, क्योंकि उन्होंने एक गाड़ी को ओवरटेक किया था.

बताया जा रहा है कि केवल इतनी सी बात को लेकर 25 लोगों ने एक साथ मिलकर उन पर हमला किया और बेरहमी से मारा. आरोप है कि भीड़ ने दोनों दलितों को इतनी क्रूरता से मारा कि उनके पूरे शरीर पर निशान पड़ गए हैं. पिटाई से घायल युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में मालेगांव के डीएसपी हरी बालाजी ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई गई है, उसके मुताबिक भीड़ ने गाड़ी पर लगी बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर लगी देखकर लड़कों को पिटाई की.

बताया जा रहा है कि इस मामले में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इससे पूर्व रविवार को अफवाह उड़ी थी कि महाराष्ट्र में एक दलित परिवार को गोमांस रखने के शक में पीटा गया गया था.

गौरतलब है कि बीते दिनों गुजरात के उना में उग्र भीड़ के द्वारा मरे जानवर की चमड़ी ले जाने को लेकर चार दलित लड़कों की जमकर पिटाई हुई थी. इसके विरोध में दलित समुदाय के लोगों ने गुजराज, उत्तर प्रदेश सहित दूसरे इलाकों में विरोध प्रदर्शन भी किया था. वहीं बिहार में भी दो दिन पहले दबंगों के द्वारा दलित युवकों के उत्पीड़न की घटना सामने आई थी.

First published: 25 July 2016, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी