Home » इंडिया » after jain muni controversial remark vishal dadlani quit politics
 

जैन मुनि पर विवादित टिप्पणी के बाद विशाल डडलानी ने राजनीति को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2016, 13:32 IST
(एजेंसी)

आप नेता और गायक विशाल डडलानी ने जैन मुनि तरुण सागर पर विवादास्पद टिप्पणी करने के बाद राजनीति छोड़ने का फैसला किया है. गायक विशाल आम आदमी पार्टी के समर्थक और प्रचारक रहे हैं.

‘पांच साल केजरीवाल’ वाला गाना डडलानी ने ही गाया था. लेकिन ट्रिवटर पर जैन मुनि तरुण सागर को लेकर की गई टिप्पणी के बाद पार्टी ने भी इनसे पल्ला झाड़ लिया, जिससे आहत डडलानी ने ट्विटर पर ही राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी.

ट्वीट

गौरतलब है कि जैन मुनि तरुण सागर ने दो दिन पहले हरियाणा विधानसभा में विधायकों को उपदेश दिया था. तरुण सागर जी बिना कपड़ों के रहते हैं. इसी बात को लेकर डडलानी ने ट्विटर पर विवादित टिप्पणी कर दी.

उसके बाद लोगों ने डडलानी के खिलाफ ट्विटर पर ही मोर्चा खोल दिया. हलांकि बाद में डडलानी ने सोशल मीडिया पर लोगों के आहत होने के लिए माफी भी मांग ली.

डडलानी ने ट्विटर पर लिखा, 'भूल हो गई, माफ कर दीजिए, मगर धर्म को राजनीति के साथ मत जोड़ने दीजिए. देश की खातिर.’

डडलानी की इस ट्वीट के बाद दिल्ली के मंत्री सतेंद्र जैन ने भी माफी मांगते हुए ट्वीट किया कि, ‘मेरे साथी विशाल डडलानी की वजह से जैन समुदाय के लोगों को दुख पहुंचा है उसके लिए माफी मांगता हूं. जैन मुनि तरुण सागर जी महाराज से भी माफी.’

जैन के ट्वीट के बाद डडलानी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्‍येंद्र जैन से भी माफी मांगी.

उन्‍होंने लिखा, ”मुझे बुरा लग रहा है कि मैंने मेरे जैन दोस्‍तों और मेरे दोस्‍त अरविंद केजरीवाल व सत्‍येंद्र जैन को बुरा महसूस कराया. इसलिए मैं राजनीति को अलविदा कह रहा हूं. "

First published: 28 August 2016, 13:32 IST
 
अगली कहानी