Home » इंडिया » AFTER JAYALALITHA ILLNESS GOVERNOR GIVEN ADDITIONAL MINISTRY TO PANNEERSELVAM
 

जयललिता की बीमारी को देखते हुए गवर्नर ने पनीरसेल्वम को सौंपा अहम विभाग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 8:36 IST
(एजेंसी)

लंबे समय से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के बीमारी के मद्देनजर गवर्नर विद्यासागर राव ने अहम फैसला लेेते हुए मंगलवार को उनके सारे विभाग प्रदेश के वित्त मंत्री और उनके वफादार माने जाने वाले ओ पन्नीरसेल्वम को सौंप दिए.

हालांकि इसके साथ गवर्नर राव ने यह भी स्पष्ट किया कि जयललिता सूबे की मुख्यमंत्री बनी रहेंगी. गौरतलब है कि जया 22 सितंबर से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं.

इस मामले में राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 166 के खंड-3 के तहत गवर्नर ने अपने शक्तियों का प्रयोग करते हुए मंगलवार को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के सारे विभाग उनके भरोसेमंद साथी पनीरसेल्वम को सौंप दिए.

वित्त मंत्री पनीरसेल्वम के पास प्रशासनिक सुधार विभाग भी है. इन विभागों को मिलने के बाद अब वे कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि नई व्यवस्था जयललिता के सुझाव पर की गई है, जो उनके अस्पताल से वापस आने और अपनी जिम्मेदारी संभालने तक बनी रहेगी. विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि जयललिता तमिलनाडु की सीएम बनी रहेंगी.

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जयललिता को देखने के लिए बुधवार को अपोलो अस्पताल पहुंचेंगे.

बीजेपी के तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष टी सुंदरराजन ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि शाह और जेटली बुधवार शाम पांच बजे के करीब अस्पताल पहुंचेंगे. उधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को जया के लिए तिरुपति मंदिर का प्रसाद भेजा.

अन्नाद्रमुक के पदाधिकारियों ने बताया कि नायडू ने जया के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ तिरुपति मंदिर में पूजा की और उनके लिए प्रसाद भिजवाया. इस बीच जम्मू-कश्मीर के खाद्य मंत्री चौधरी जुल्फिकार अली मंगलवार को अपोलो अस्पताल पहुंचे.

चौधरी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के प्रतिनिधि के तौर पर तमिलनाडु की सीएम को देखने पहुंचे हैं. तमिलनाडु कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एम कृष्णमूर्ति भी जया को देखने के लिए मंगलवार को अस्पताल पहुंचे.

First published: 12 October 2016, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी