Home » इंडिया » After Momo Challenge Makes Deadly Mumbai Police Issues Warning About It
 

सोशल मीडिया पर Momo चैलेंज ने उड़ाई मुंबई पुलिस की नींद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 15:59 IST

सोशल मीडिया में आए दिन नए-एन चैलेंज वाले वीडियो आते रहते हैं. कुछ दिन पहले ही किकी चैलेंज ने दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. तो अब मोमो चैलेंज ने पुलिस की नींद उड़ा दी है. मोमो चैलेंज पिछली साल आए ब्लू व्हेल की तरह ही है. जिससे कई बच्चों की मौत हो गई थी. मोमो चैलेंज भी ब्लू व्हेल की तरह बच्चों को अपना शिकार बना रहा है.

इस गेम के चलते कथित रूप से अर्जेंटीना में 12 साल की एक बच्ची ने आत्महत्या कर ली थी. इस गेम में गुड़िया की फोटो इस्तेमाल की गई है. इस गेम को बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताया जा रहा है. मोमो चैलेंज ने दुनियाभर के पुलिस अधिकारियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने एक वारनिंग जारी है.

द सन के मुताबिक ये चैलेंज बच्चों को आत्महत्या पर समाप्त होने वाले हिंसक खेलों की ओर आकर्षित करता है. मोमो अकाउंट जापान, मैक्सिको और कोलंबिया से संबंधित बताया जा रहा है, हालांकि भारत में अभी तक मोमो चैलेंज की वहज से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है. बावजूद इसके पुलिस कोई भी ऐसी स्थित नहीं छोडना चाहती जिससे बच्चों को इससे नुकसान उठाना पड़े.

इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने एक वॉरनिंग जारी की है. जो जवान लड़के और लड़कियों के लिए चुनौती देता है. मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर लिखकर आग्रह किया है. मुंबई पुलिस ने लिखा है कि 'नो नो टू मोमो.' इसके साथ पुलिस ने एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें एक प्लेट में मोमोस रखे हुए हैं जिसमें उनके साथ एक गुड़िया के चेहरे वाला मोमोज भी नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने काली शेरवानी में ली पाकिस्तान के नए 'कप्तान' की शपथ, सफेद बुर्के में दिखीं बेगम बुशरा मनेका

First published: 18 August 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी