Home » इंडिया » After PM Modi Tashi and Nungshi host man vs wild with Bear Grylls
 

पीएम मोदी के बाद अब देहरादून की ये जुड़वा बहनें बेयर ग्रिल्स के साथ करेंगी खतरों का सामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 17:11 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद देहरादून की दो जुड़वा बहनें डिस्कवरी टीवी चैनल के शो मैन वर्सिल वाइल्ड में बेयर ग्रिल्ड के साथ नजर आएंगी. देहरादून की रहने वाली इन जुड़वा बहनों के नाम ताशी और नुंग्शी मलिक है. जो बेयर ग्रिल्ड के साथ खतरों से खेलती नजर आएंगी.

बता दें कि फिजि आइलैंड में 9 से 21 सितंबर के बीच होने जा रही 675 किलोमीटर की इस खास रेस के लिए भारती की इन जुड़वां बहनों के अलावा प्रवीन रांगड़ का चयन हुआ है. ताशी-नुंग्शी के पिता और टीम के असिस्टेंट कर्नल विरेंद्र सिंह मलिक (रिटा.) ने बताया कि फिजि आइलैंड में होने वाली इस रेस में 30 देशों की 60 टीमें भाग लेंगी. पहली बार दक्षिण एशिया और भारत से किसी टीम का चयन इस रेस के लिए हुआ है.

विरेंद्र सिंह मलिक का कहना है कि नुंग्शी ताशी को बेयर ग्रिल ने खुद बुलाया है. बेयर ग्रिल्स की यह रेस एमेजॉन प्राइम वीडियो पर दस एपिसोड में दिखाई जाएगी. बता देंकि फिजी आइलैंड पर होने वाली इस रेस में ताशी-नुंग्शी को 12 खतरनाक एडवेंचर का सामना करना होगा. जिसमें क्लाइंबिंग, ट्रैकिंग, समुद्र में तैरने से लेकर दौड़ना तक शामिल हैं. इसके लिए ताशी-नुंग्शी ने दो महीने तक गोवा के समुद्र और जंगलों में कड़ी ट्रेनिंग ली है.

ताशी और नुंग्शी का परिवार देहरादून के जोहड़ी गांव में रहता है. दोनों बहनों ने अबतक दुनिया की सात पर्वत चोटियां फतह की है. इसके अलावा वह साउथ पोल और नॉर्थ पोल पर भी तिरंगा फहरा चुकी हैं.

यह कारनामा करने वाली वह दुनिया की पहली जुड़वां बहने हैं. जिसके लिए उनका नाम नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है.

चंडीगढ़ के एलांते मॉल में बम की खबर मिलने के बाद मचा हड़कंप, खाली कराई गई पूरी इमारत

First published: 12 August 2019, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी