Home » इंडिया » After Pulwama Attack Pakistan army strengthens supply lines at LoC
 

पुलवामा अटैक के बाद भारत के रुख से सहमा पाकिस्तान, LoC पर बढ़ाई अपनी ताकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हाईवे पर CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. इसके अलावा कई जवान घायल होकर अस्पताल में भर्ती हैं. आतंकियों की कायराना हरकत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश के लोगों का खून खौल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी सरपरस्तों ने बहुत बड़ी गलती की है, इस हमले को अंजाम देने वालों को कड़ी सजा मिलेगी. पीएम मोदी ने यह भी बताया कि सेना को खुली छूट दी है. इसके अलावा सीआरपीएफ ने भी कहा कि इस हमले को भूलेंगे नहीं और न ही माफ करेंगे. भारत ने पाकिस्तान के मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया है.

भारत के इस रुख से अब पाकिस्तान सहमा नजर आ रहा है. पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान सेना ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है. पाकिस्तानी सेना को विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए निर्देश जारी किये गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार, पीओके में पाकिस्तान सेना के 3 ब्रिगेड तैनात किए गए हैं.

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान बॉर्डर एरिया में अपनी सेना आपूर्ति लाइनों को मजबूत कर रहा है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की तरफ लगातार ट्रकों की आवाजाही जारी है. पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि अब भारत की तरफ से बदले की कार्रवाई हो सकती है. इसलिए रातों-रात पाकिस्तानी सीमा पर सेना को चाक-चौबंद किया गया है.

बता दें कि पाकिस्तान ने सीमा पर अपने सैनिकों की सहायता के लिए गोला-बारूद डिपो के परिसर में हेलीपैड भी बनाया है. यह डिपो भारतीय सीमा से केवल 37 किलोमीटर दूर है. बहावलपुर में एक अन्य डिपो में पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना द्वारा हमले के मामले में अपने गोला बारूद को सुरक्षित बचाने के लिए कई बंकर बनाए हैं.

First published: 15 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी