Home » इंडिया » After Rahul Gandhi & Vijay Mallya, NDTV's senior journalists Barkha Dutt & Ravish Kumar twitter account hacked
 

राहुल गांधी और विजय माल्या के बाद बरखा दत्त और रवीश कुमार के ट्विटर अकाउंट हैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2016, 17:00 IST

बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूबी समूह के मुखिया विजय माल्या के ट्विटर अकाउंट खुद को लीजन (Legion) बताने वाले एक समूह द्वारा हैक कर लिए गए थे. इस घटना को एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि शनिवार को इस ग्रुप ने वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त और इसके कुछ घंटों बाद रवीश कुमार का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया.

लीजन ने ट्वीट करके लिखा, "हम ट्विटर का इस्तेमाल लोगों तक पहुंचने के एक जरिये के रूप में कर रहे हैं. हम केवल ट्विटर अकाउंट हैक नहीं करते बल्कि इसके डाटा तक पहुंचकर खोजबीन करते हैं."

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "बने रहिये.  अगला निशाना ललितमोदी लीक्स." हालांकि इसके बाद रवीश कुमार की ट्विटर वॉल पर आए ट्वीट्स को डिलीट कर दिया और ट्विटर अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया और उन्होंने अपने एक दूसरे ट्विटर अकाउंट नईसड़क से इसकी जानकारी दी. रवीश ने अपने दूसरे अकाउंट से लिखा, "अकाउंट हैक करके आप किसी की आवाज को नहीं दबा पायेंगे. रवीशएनडीटीवी का ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया गया है."

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इन हैकर्स ने बरखा दत्त का भी ईमेल एड्रेस और पासवर्ड भी ट्वीट कर दिया और लिखा, "जुग जुग जियो लीजन." 

वहीं, एनडीटीवी ने अपनी वेबसाइट पर अपने कर्माचारियों के अकाउंट हैक होने की जानकारी देते हुए लिखा, "एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट और ईमेल हैक कर लिए गए हैं. इनका इस्तेमाल बेकार की बातों के लिए किया गया. हम सक्षम अधिकारियों और अदालतों से भी कड़ी कार्रवाई के लिए कह रहे हैं."

First published: 11 December 2016, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी