Home » इंडिया » After Ram Mandir in Ayodhya, RSS main agenda is Population control law
 

अयोध्या में राम मंदिर के बाद काशी, मथुरा नहीं बल्कि यह है RSS का मुख्य एजेंडा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 18:45 IST

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानि RSS ने अयोध्या में राम मंदिर के बाद अब अपने एजेंडे में देश की बढ़ती जनसंख्या को शामिल कर लिया है. सर संघचालक मोहन भागवत ने जनसंख्या में वृद्धि के मुद्दे पर बोलते हुए कहा है कि देश में दो बच्चों के कानून की जरूरत है. मोहन भागवत ने कहा कि काशी और मथुरा संघ के लिए मुद्दा नहीं हैं.

मोहन भागवत ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में चल रहे संघ के कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. मोहन भागवत इन दिनों चार दिवसीय मुरादाबाद प्रवास पर हैं. उनका कहना है कि जनसंख्या वृद्धि पर सोचना होगा. हालांकि इस संबंध में अंतिम फैसला सरकार को लेना है.

मोहन भागवत ने कहा कि राम मंदिर का एजेंडा हमारा प्रमुख एजेंडा था. बहुत जल्द भव्य राम मंदिर बनेगा. राम मंदिर ट्रस्ट बन जाने के बाद संघ राम मंदिर के मुद्दे से बिल्कुल अलग हो जाएगा. इसके अलावा काशी और मथुरा संघ के मुद्दे में कभी थे ही नहीं न ही भविष्य में होने वाले हैं. संघ देश में अब दो बच्चों वाले कानून के लिए जागरूकता अभियान चलाएगा.

मोहन भागवत ने कहा कि इ सके लिए संघ कानून बनवाने का प्रयास करेगा. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर संघ प्रुख ने कहा कि पीछे हटने की जरूरत नहीं है. 

हाउडी मोदी की तरह अब गुजरात में होगा हाउडी ट्रंप, वोट मांग सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

बिहार: दूसरी जाति की लड़की से की शादी, लड़के के चाचा की गोली मारकर हत्या

अयोध्या: दिल्ली में आज राम मंदिर के डिजाइन पर बड़ी बैठक, PM मोदी की ली जाएगी सहमति

First published: 18 January 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी