Home » इंडिया » After removal of Article 370 Modi Government is now looking at Pakistan Occupied Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब मोदी सरकार की नजर 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' पर !

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 15:18 IST

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला किया. इसके बाद ऐसा लगता है कि अब मोदी सरकार की नजर पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके पर है. इसका अंदेशा इससे चलता है कि गृहमंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में अपने बयान में कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर जम्मू-कश्मीर का हिस्सा है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू- कश्मीर तो कोई मुद्दा ही नहीं है. असली मुद्दा पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर यानि पीओके है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सामने अगला काम पीओके को भारत में शामिल करने का ही बचा है. 

जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की समस्या के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू ने तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को जम्मू कश्मीर के मुद्दे से निपटने की स्वतंत्रता दी होती और इस पर हस्तक्षेप नहीं किया होता तो 370 का बखेड़ा नहीं होता और ना ही पीओके होता.

जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर लोकसभा में चर्चा के दौरान जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 की कुछ धाराओं को समाप्त करने के बाद अब राज्य का नौजवान आगे बढ़ गया है. हालांकि कुछ नेता हैं जो अतीत में उलझे हुए पड़े हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर कोई मुद्दा ही नहीं है. इसे कुछ लोगों ने राजनीतिक दुरुपयोग के लिए अपना हथियार बना रखा है.

धारा 370 पर बौखलाए अफरीदी तो गंभीर बोले- चिंता मत करो बेटा.. PoK का भी हल निकालेंगे

लोकसभा में बोले अमित शाह- जम्मू-कश्मीर का हिस्सा हैं PoK और अक्साई चीन, जान दे देंगे इसके लिए

First published: 6 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी