Home » इंडिया » After SC order Mayawati vacates her government bungalow in lucknow sent keys by speed post
 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मायावती ने खाली किया बंगला, स्पीड पोस्ट से भिजवाईं चाबियां और बिजली बिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 8:59 IST

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने अपना बंगला खाली कर दिया है. मायावती ने लालबहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला नंबर छह को खाली कर दिया है. इसकी जानकारी मायावती के निजी सचिव ने दी है.

सचिव मेवालाल गौतम ने प्रेस नोट जारी किया है, जिसमें लिखा गया था, ''सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 29 मई को लालबहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला नंबर छह खाली कर दिया है. यह बंगला उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से आवंटित किया गया था.’’ खबर है कि मायावती के बंगले की चाबियां राज्य सम्पत्ति अधिकारी को स्पीड पोस्ट के जरिए भिजवा दी हैं. 

सबूत भी किया पेश

मायावती के सचिव ने बताया की चाभियों वाला स्पीड पोस्ट रिसीव कर लिया गया है. स्पीड पोस्ट में लेटर के साथ ही बिजली के बिल रूप को सबूत के रूप में भेजा गया है. इस बारे में एक पत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेज दिया गया है.

मायावती के निजी सचिव गौतम के अनुसार राज्य सम्पत्ति अधिकारी ने 29 मई को इस मामले में चिट्ठी और चाबियां लेने से मना कर दिया था. जिसके बाद चिट्ठी और मकान की चाबियां उन्हें स्पीड पोस्ट के जरिए से भेज दी गयी. उन्होंने जानकारी दी की भेजा गया स्पीड पोस्ट रिसीव हो चुका है.

ये भी पढ़ें- कैराना समेत 4 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राज्य संपत्ति विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगले को खाली करने का नोटिस दिया था. इससे पहले राज्य संपत्ति विभाग ने 13 मॉल एवेन्यू को खाली करने का भी नोटिस दिया था. ये नोटिस उन्हें इसलिए जारी किया गया था क्योंकि ये उनके नाम पर आवंटित था. इस पर मायावती ने 2011 का वो शासनादेश पेश किया और दावा किया कि ये बंगला उनके सरकारी बंगले के तौर पर लिखा गया था.

स्पीड पोस्ट से चाभियां भेजने का कारण बताते हुए मायावती के निजी सचिव गौतम ने अवर अभियंता को साथ में एक पत्र भी लिख कर भेजा. पत्र में लिखा है,'' मैं स्वयं आपके ऑफिस आया और आपसे कब्जा लेने का अनुरोध किया लेकिन आपने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि जब तक राज्य संपत्ति अधिकारी आदेश नहीं देंगे आप चिट्ठी की कॉपी और कब्जा नहीं लेंगे. चूंकि, राज्य संपत्ति विभाग कब्जा लेने से इंकार कर रहा है इसलिए स्पीड पोस्ट से आवास खाली करने संबंधी चिट्ठी की प्रति और बंगले की चाबी का सेट भेज दिया गया है.’

ये भी पढ़ें- तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल फिर हुआ सस्ता, दामों में हुई 7 पैसे की कटौती

अब कहां रहेंगी मायावती

सुप्रीम के फैसले के बाद बंगला मायावती ने खाली कर दिया. लेकिन सवाल ये था की अब मायावती का नया घर कहां होगा. इस मामले में जानकारी हुई है की मायावती 13 मॉल रोड के पास ही अपने निजी मकान 9 मॉल रोड में शिफ्ट होने जा रही हैं.

First published: 31 May 2018, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी