Home » इंडिया » after smriti transfar twitter trend bye-bye smriti
 

स्मृति की एचआरडी से विदाई, ट्विटर पर 'बाय-बाय स्मृति' हुआ ट्रेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2016, 12:25 IST
(ट्वीटर)

केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद का विस्तार मंगलवार को हुआ, जबकि रात में कई मंत्रियों का पोर्ट फोलियो बदल दिया गया.

मोदी सरकार ने स्मृति ईरानी से मानव संसाधन विकास मंत्रालय लेकर उनको कपड़ा मंत्रालय दे दिया और उनकी जगह पर प्रकाश जावड़ेकर को मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी है.

इसके बाद राजनीतिक विश्लेषकों ने कई तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए. इसमें एक बात यह भी निकलकर आई कि शायद बीजेपी स्मृति ईरानी को उत्तर प्रदेश में बतौर सीएम चेहरे को तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है.

हालांकि, उनसे जुड़े विवादों की फेहरिस्त भी काफी लंबी है. माना जा रहा है कि उन्हीं विवादों ने स्मृति ईरानी से उनका मंत्रालय छीन लिया.

वहीं स्मृति से एचआरडी मंत्रालय लिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भी बाय-बाय स्मृति ट्रेंड करने लगा. लोगों ने इस पर अलग-अलग तरीके से कमेंट किया.

कांग्रेस का स्मृति पर निशाना

पश्चिम बंगाल यूथ कांग्रेस ने इस मसले पर ट्वीट करते हुए लिखा,"नई टेक्सटाइल मिनिस्टर द्वारा बीजेपी में डिजायन की गई पहली साड़ी."

वहीं इंडियन यूथ कांग्रेस की तरफ से सचिन चहल ने ट्वीट किया, "आंटी की नई योजना होगी, हर महिला साड़ी पहने."

इसके अलावा ट्विटर पर नक्षत्र डे ने लिखा है, "ईरानी के यूपी चुनाव में महत्वपूर्ण रोल अदा करने की उम्मीद है. अगर यह सच है तो यह उनके राजनीतिक करियर के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी."

ट्विटर पर मनीष ने लिखा, "कोई अफवाह फैला रहा है कि स्मृति ईरानी को मंत्री पद से हटाए जाने में एकता कपूर का हाथ है!"

ट्विटर पर स्मृति ईरानी और उनके विभाग में हुए बदलाव को लेकर इस तरह के कई ट्वीट लगातार किए जा रहे हैं.रोहन के नाम से एक ट्वीट में लिखा गया, "एचआरडी मंत्रालय में वाइल्ड कार्ड एंट्री के लिए पार्टी को मनाने की कोशिश में असम की मोदी टी पीती हुईं स्मृति जी."

सोशल मीडिया पर लगातार बाय-बाय स्मृति ट्रेंड कर रहा है. लोगों की दिलचस्प प्रतिक्रियाएं नजर आ रही हैं. रोहित कानन के नाम से ट्वीट किया गया, "बाय-बाय स्मृति. सबसे बड़ी लूजर."

वहीं विमल बार्डिया ने ट्विटर पर स्मृति ईरानी के समर्थन में लिखा, "मैडम हमें आप पर पूरा भरोसा है. ये मायने नहीं रखता कि आपको कहां रखा गया है. आप किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं."

First published: 6 July 2016, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी