Home » इंडिया » after Terrorist attack on Amarnath pilgrims Yatra to continue around 3am
 

आतंक के आगे नहीं झुकी आस्था, 'हर-हर महादेव' के जयकारों के साथ रवाना हुआ जत्था

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 9:16 IST

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार रात हुए आतंकी हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. अमरनाथ यात्रा रोकने के इरादे से निहत्थे श्रद्धालुओं पर गोलियां बरसाने वाले आतंकवादियों को शिव भक्तों ने मंगलवार सुबह करारा जवाब दिया.

मंगलवार सुबह 3 बजे जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए अमरनाथ यात्रा के लिए जत्था रवाना हुआ. श्रीनगर में हुए हमले के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच जत्था रवाना किया गया. भोले बाबा के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखने को मिला. शिव के भक्त जोश के साथ हर-हर महादेव..., बम भोले के जयकारे लगाते हुए बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए आगे बढ़ गए.

इससे पहले अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार रात आतंकियों ने अमरनाथ श्रद्धालुओं और सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया. अधाधुंध गोलीबारी में बस में सवार सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 12 श्रद्धालु व पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. हमले के बाद मोटरसाइकिल सवार आतंकी भाग निकले. पूरे इलाके में अलर्ट घोषित करते हुए श्रीनगर से जवाहर सुरंग तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है.

बस में सभी श्रद्धालु गुजरात के हिम्मतनगर के बताए गए हैं. मृतकों में पांच महिलाएं और दो पुरुष श्रद्धालु शामिल हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमले की कड़ी निंदा की है.

First published: 11 July 2017, 9:14 IST
 
अगली कहानी