Home » इंडिया » after umar khalid and anirban, ashutosh kumar surrendered in front of law
 

जेएनयू विवाद: उमर खालिद और अनिर्बान के बाद आशुतोष कुमार का सरेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2016, 13:14 IST

जेएनयू कैंपस में देशद्रोही नारेबाज़ी के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान के बाद अब एक और आरोपी छात्र आशुतोष कुमार ने आज पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. दिल्ली पुलिस आशुतोष कुमार से आरके पुरम थाने में पूछताछ कर रही है.

इस मामले में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भटाचार्य के साथ आशुतोष कुमार सहित चार आरोपियों ने कानून के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. वहीं कुछ अन्य आरोपी जिनमें रामा नागा, रियाज़ उल हक और अनंत प्रकाश नारायण के नाम शामिल हैं, अब भी फरार चल रहे हैं. पुलिस इनकी तलाश कर रही है.

पढ़ें: जेएनयू विवाद: उमर खालिद और अनिर्बान ने आधी रात को किया सरेंडर

दिल्ली पुलिस ने जेएनयू में 9 फरवरी को देश विरोधी नारेबाजी में कुल छह छात्रों पर 'देशद्रोह' का एफआईआर दर्ज किया है.  वहीं दूसरी तरफ इस मामले में उमर खालिद और अनिर्बान भटाचार्य की पुलिस रिमांड आज खत्म हो रही है.

सुरक्षा के मद्देनजर उमर खालिद और अनिर्बान को पटियाला हाउस कोर्ट में जज के सामने पेश करने के बजाय पुलिस स्टेशन में ही जज के सामने पेशी होगी. 

जेएनयू विवाद में 'देशद्रोह' के आरोपी छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य से दिल्ली पुलिस ने अलग अलग कमरों में पूछताछ की और दिल्ली पुलिस के हवाले से ऐसी सूचना आ रही है कि दोनों छात्रों ने इस मामले में अलग अलग बयान दिए हैं.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार और उमर खालिद से भी आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की है.

First published: 27 February 2016, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी